देश के लिए निछावर होने वाले जवानों के परिवारों की मदद करनी हरेक का फ़र्ज़ -ओबराए

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर,3 सितम्बर : ( राहुल सोनी ) प्रसिद्ध कारोबारी व लोग सेवा के क्षेत्र में मिसाल बन चुके डा एस.पी.सिंह ओबराए ने लद्दाख़ क्षेत्र में गलवान घाटी में चीनी फ़ौज के साथ लड़ते शहीद होने वाले 20 भारतीय सैनिकों समेत 26 शहीद फौजियों के परिवारों को 10 हज़ार रुपए प्रति महीना पैंशन देने का ऐलान किया है। सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा: ओबराए ने कहा कि देश की चौकीदारी करते सरहदों पर शहादतों के जाम पीने वाले योद्धों के परिवारों की संभाल करनी हर देश निवासी का फ़र्ज़ है। उन्होने बताया कि लद्दाख़ की गलवान घाटी में शहीद हुए 20 भारतीय फौजियों में से 11 के परिवारों को 10 हज़ार रुपए महीना वार पैंशन देने के सिलसिले के अंतर्गत ट्रस्ट की तरफ से पहले चैक प्रदान कर दिए गए हैं ।

जबकि अगले महीने से पैंशन सीधी सबंधित परिवारों के बैंक खातों में संचित हुआ करेगी। डा: ओबराए ने कहा कि बाकी रहते 9 शहीद परिवारों के साथ भी जल्द संपर्क कर महीना वार पैंशन चालू कर दी जायेगी। इन 11 शहीदों में गुरदासपुर के सतनाम सिंह, पटियाला के मनदीप सिंह, मानसा के गुरतेज सिंह, संगरूर के गुरविन्दर सिंह (चारों पंजाब से), जम्मू -कश्मीर दे अब्दुल, हिमाचल दे अंकुश ठाकुर, उत्तराखंड के चतरीश बिष्ट, बिहार दे राहुल रेनसवाल, छत्तीसगढ़ दे गणेश राम कुंजम, यू.पी. दे महेश कुमार और वारानसी यूपी दे रमेश यादव दे परिवार शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि श्रीनगर के जवान अब्दुल जो कि गलवान घाटी में शहीद हो गया था, की दो साल की बेटी को गोद ले कर उसके पालन -पोषण के अब से लेकर पढ़ाई व शादी तक के सभी खर्चा का ज़िम्मा ट्रस्ट की तरफ से उठाया जायेगा। डा: ओबराए मुताबिक इस के इलावा ट्रस्ट की तरफ से पुलवामा व कारगिल में फ़ौज व नीम फ़ौजी बलों के शहीद हुए 6 ओर जवानों के परिवारों को पहले से ही महीना वार पैनशनें दीं जा रही हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …