जिले के कुल 173 छात्रों ने शैक्षिक संगीत प्रतियोगिता में गुरु जी के प्रति अपना सच्चा रवैया व्यक्त किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,(7 सितम्बर ) : पंजाब सरकार स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर जी की 400 वाँ प्रकाश पूरब पर समर्पित कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित कर रही है। ऑनलाइन शैक्षणिक प्रतियोगिताओं की पांचवीं प्रतियोगिता समाप्त हो गई है। सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार की देखरेख में अब तक इन प्रतियोगिताओं का आयोजन शब्द गायन, गीत गायन, कविता पाठ और भाषण प्रतियोगिताओं में किया गया है। जिसमें अमृतसर जिले के सरकारी स्कूलों के माध्यमिक, मध्यम और प्राथमिक कक्षा के छात्रों की सबसे बड़ी संख्या ने उत्साहपूर्वक गुरु तेग बहादुर की बानी, प्रवचन, बलिदान और प्रशंसा पर आधारित प्रस्तुतियाँ दीं। गुरु साहिब के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की। इसी समय विशेष आवश्यकताओं वाले छात्रों ने भी तीनों श्रेणियों में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में राज्य भर के 4837 प्रतियोगियों ने भाग लिया।
जिला अमृतसर में 173 प्रतिभागी हैं। सतिंदर बीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिला कार्यक्रम नोडल अधिकारी सुश्री आदर्श शर्मा और पूरी टीम इस प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …