पोषण माह के तहत किचन गार्डन के लिए मुफ्त किट वितरित किए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,18 सितम्बर : सामाजिक सुरक्षा और महिला और बाल विकास विभाग द्वारा महिला और बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार और संबंधित विभाग के दिशा निर्देशों के तहत मनाया जाता है। पोषण माह के तहत ज़िले में आज कृषि विज्ञान केंद्र नागकला के सहयोग से एक संयुक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बाल विकास परियोजना अधिकारी राय श्रीमती कशमीत कौर और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में, विभिन्न सब्जी बीजों के 35 किचन गार्डन किट नि: शुल्क नागकला में और 15 किट्स तरसिका में वितरित किए गए। आज यहां यह खुलासा करते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी मनजिंदर सिंह ने कहा कि हर साल सितंबर के महीने में मनाए जाने वाले पोषण माह के तहत इस बार विभाग कुपोषित बच्चों की पहचान करेगा और उन्हें सभी प्रकार के चिकित्सा उपचार उपलब्ध कराएगा।

डाइटिंग मुख्य लक्ष्य है। इसके अतिरिक्त, न्यूट्री गार्डन / किचन गार्डन के लिए अधिक से अधिक घर, आंगनवाड़ी केंद्र और स्कूल बच्चों के लिए फल और सब्जियां पैदा करेंगे। माताओं को अच्छा आहार देकर एनीमिया से बचाव के प्रयास किए जा रहे हैं। महिला और बाल विकास विभाग के अलावा, अन्य विभाग भी इस मिशन में योगदान दे रहे हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि कृषि विज्ञान केंद्र नागकलान में पोषण पर एक व्याख्यान भी दिया गया था। जिसमें पोषन महा के दौरान की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर बाल विकास और परियोजना अधिकारी तनुजा गोयल, गगनदीप सिंह, मैडम सुखविंदर कौर और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …