संत समाज के नेतृत्व में तुगलकाबाद मंदिर को लेकर नए शहर में एक बड़ी सभा आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,19 सितम्बर : गुरु रविदास ऐतिहासिक स्थल तुगलकाबाद के निर्माण के लिए पंजाब के सभी संत समाज के नेतृत्व में सरकार द्वारा गठित एक समिति और तुगलकाबाद मंदिर के निर्माण के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आवंटित गुरु रविदास सतगुरु रविदास वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन इंटरनेशनल (रजि।) नामक संतों और बुद्धिजीवियों का एक बड़ा समूह। गुरु रविदास नगर नवांशहर के प्रबंधन के तहत आज सभा में गुरु रविदास साधु संप्रदायों, आदि धर्म साधु समाज भारत, अखिल भारतीय आदि धर्म मिशन (रजि।) भारत के महान संतों ने भाग लिया। महंत प्रशोतम लाल चक्क हकीम उपाध्यक्ष, संत परमजीत दास नागर कैशियर, संत कुलवंत राम भरोमजारा, संत महिंदरपाल पंडवान, संत जसविंदर सिंह डांडियन, संत धर्मपाल शेरगढ़, संत निर्मल सिंह अवदान, संत जगविंदर लांबा, संत हरि माहिलपुर, संत देश राज फगवाड़ा, संत कुलदीप दास बस्सी मरोफ, संत प्रमेश्वरी दास सेखे के अलावा सरपंच सुखविंदर कोटली बहुजन समाज नेता, हरगोपाल सिंह पूर्व विधायक आदि।

उन्होंने तुगलकाबाद के लिए मौजूदा समिति को अस्वीकार कर दिया और सभी साध संगत की मंजूरी के साथ एक समिति बनाने के लिए इसे भंग कर दिया। भूमि की भी अनुमति नहीं है और मंदिर की पूरी भूमि समाज को सौंप दी जानी चाहिए। इन गणमान्य व्यक्तियों ने सामाजिक समुदाय की मांगों को पूरा करने के लिए श्री गुरु रविदास के नाम पर संगतों का अनुरोध किया। धरम साधु समाज, अखिल भारतीय आदि धर्म मिशन (रजि।) भारत द्वारा पारित इन प्रस्तावों का पालन करना और एकजुट, भ्रातृपूर्ण और अनुशासित तरीके से मंदिर के भूमि अधिग्रहण के संघर्ष में सहयोग करना। 2013-14 से गरीब छात्रों के निरंतर छात्रवृत्ति घोटाले के बारे में, संत समाज ने कहा कि साजिश के तहत अनुसूचित जाति के बच्चों के भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है। एक गैर-सरकारी अधिकारी की सीबीआई जांच होनी चाहिए, और घोटाले में शामिल लोगों को जेल होनी चाहिए। संत समाज गरीब छात्रों के भविष्य को बर्दाश्त नहीं करेगा। इस समय संत समाज ने सतगुरु रविदास कल्याण का आयोजन किया आज के कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऑर्गनाइजेशन इंटरनेशनल (Regd।) को धन्यवाद। इस समय निक्कू राम जनागल, शतीश कुमार लाल, रमन कुमार मान, सुनील कुमार, बलविंदर माहे ने संघ से संपर्क करने का अनुरोध किया इस अवसर पर बीर चंद सुरीला, ओम प्रकाश राणा, भाई परगट सिंह पाटन, भाई सतगुर सिंह प्रबंधक, भाई रोहित कुमार भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …