ज़िलाधीश ने वेरका मिल्कपलांट द्वारा की गई पहल की सराहना की

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,23 सितम्बर : पंजाब के दुग्ध उत्पादक किसानों की दुग्ध सहकारी संस्था वेरका, जो लंबे समय से अपने उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण दूध, दही, घी, लस्सी और अन्य खाद्य पदार्थ उपलब्ध करा रही है, बीमारियों से लड़ने के लिए इंसान की ताकत बढ़ाने के लिए बाजार में हल्दी वाला दूध पेश किया गया है। आज डॉ गुरप्रीत सिंह खैरा, अतिरिक्त ज़िलाधीश हिमशुन अग्रवाल, महाप्रबंधक वेरका हरमिंदर सिंह संधू, प्रितपाल सिंह सिविया और अन्य अधिकारियों द्वारा जिले के लोगों को दूध की यह बोतल जारी की गई। इस अवसर पर उपायुक्त ने इस शुभ अवसर के लिए वेरका को बधाई दी। खैरा ने कहा वेरका का यह दूध एक स्वस्थ समाज बनाने में कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रतिरक्षा में वृद्धि से कोरोना जैसी महामारी से लड़ने की ताकत मिलेगी जो इस समय बहुत महत्वपूर्ण है।

हरमिंदर सिंह संधू ने कहा कि दूध में हल्दी का उपयोग विशेष निर्माण के तहत किया गया है जो सामान्य हल्दी की तुलना में मानव शरीर में 10 गुना अधिक अवशोषित होता है। इसके अलावा, हल्दी पूरी तरह से घुलनशील है। उन्होंने कहा कि इस हल्दी वाले दूध को गर्म या ठंडा दोनों तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। स्वाद के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चे भी इसके अच्छे स्वाद के कारण बहुत खुश हैं और इस दूध को पीते हैं। उन्होंने पंजाब के लोगों को भरोसा दिलाया कि वेरका आपकी स्वास्थ्य सेवाओं को पूरा करने के लिए हमेशा बेहतरीन उत्पादों के साथ आएगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …