कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जालंधर में रोजाना 5000 आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएः घनश्याम थोरी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 29 सितंबर-कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अगुवाई करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हर रोज जालंधर जिले में 5 हजार आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं और पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम तेज किया जाए। उन्होंने जालंधर में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर में पिछले कुछ दिनों में मामूली सी बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसे कंट्रोल में रखने के लिए टेस्टिंग बढ़ाने और पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग को और मजबूत बनाने की जरूरत है। सही समय पर अगर कांटेक्ट ट्रेसिंग कर ली जाए तो वायरस के आगे फैलने की चेन को रोका जा सकता है। 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि न सिर्फ पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग महत्वपूर्ण है ब्लकि सभी संपर्क में आए लोगों की एक ही दिन में टेस्टिंग भी उतनी ही महत्वपूर्ण है, जिसके चलते जल्द से जल्द इसे और लोगों में फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को जिले में कोरोना वायरस की सैंपलिंग युद्धस्तर पर तेज करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा इस वायरस को काबू करने की जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस महामारी पर काबू पाने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इस लड़ाई को जीतने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को लोगों के सहयोग के बगैर किसी भी कीमत पर नहीं जीता जा सकता क्योंकि लोग सरकार की तरफ से जारी निर्देशों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और हाथ धोना इत्यादि का पालन करके इस वायरस को दूसरे लोगों में फैलने से रोक सकते हैं। इस मौके पर एडीसी (विकास) विशेष सारंगल, एसडीएम राहुल सिंधू, एसडीएम गौतम जैन, एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा, ईओ पुडा नवनीत कौर बल, ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम इनायत गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, असिस्टेंट सिविल सर्जन डॉ. गुरमीत कौर दुग्गल, डॉ. सतिंदर कौर पवार व अन्य मौजूद थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …