कांग्रेस और अकाली दल अपनी नाकामी छुपाने के लिए लोगों को उलझा रहे इस मुद्दे में: अनिल जोशी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,30 सितम्बर : पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी ने आज हलका अमृतसर उत्तरी के अंतर्गत आती फतेहगढ़ चूड़ियां रोड स्थित विभिन्न पंचायतों के निवासियों व खेती से संबंधित लोगों के साथ बैठक कर उन्हें केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों के पक्ष में लाए गए खेती बिलों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी । इसके साथ ही जोशी ने बैठक में मौजूद लोगों से उनके विचार जाने और जो विपक्षी पार्टियों द्वारा लोगों में भ्रम फैलाए जा रहे हैं उनके बारे में स्पष्ट जानकारी देते हुए उनके भ्रम दूर किए ।
जोशी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए इन खेती बिलों से किसानों के लिए विभिन्न नए विकल्प खुलेंगे जिससे कि कई तरह के प्रतिबंध हटेंगे और किसानों को अधिकतम लाभ और मुनाफा होगा और इसके साथ ही पहली वाली खेती प्रक्रिया भी जारी रहेगी । उन्होंने कहा कि इन बिलों का किसानों को अधिकतम लाभ होने वाला है मगर मौजूदा समय में कांग्रेस और अकाली दल राजनीतिक षड्यंत्र के तहत दुष्प्रचार कर लोगों को इसके बारे में उकसा रहे हैं और भड़का रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि इस बिल के तहत मोदी सरकार ने देश के अन्नदाता को विभिन्न विकल्प प्रदान किए है कि वह अपनी फसल कहीं भी और किसी को भी अधिकतम दाम में बेच सकता है जिससे कि किसानों को अधिक आमदनी व लाभ होगा और इससे चारदीवारी के अंदर ही अपनी फसल बेचने के प्रतिबंध से भी उन्हें छुटकारा मिलेगा ।

उन्होंने कहां की अकाली दल और कांग्रेस पार्टी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए अब लोगों को दूसरे मुद्दों में उलझा रहे हैं और उनका ध्यान भटका रहे हैं । उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की जनता को झूठ बोल कर सत्ता हथिया ली है और अब फार्म हाउस में बैठकर आराम फरमा रहे हैं और पंजाब की जनता त्रास-त्रास कर रही है । पंजाब की कांग्रेस द्वारा अपने चुनाव मेनिफेस्टो में किए गए वायदों से जनता का ध्यान भटकाने में उन्हें भ्रमित किया जा रहा है ताकि लोग घर घर नौकरी, 51 हजार रुपए शगुन स्कीम, 2500 पेंशन, किसानों का सारा कर्जा माफ आदि वायदों को भूलकर इसी मुद्दे में भटक जाएं । बैठक में मौजूद लोगों ने इन बिलों के तथ्य व सत्य जानने के उपरांत कहा कि उन्हें खुशी है कि आने वाले समय में किसानों को विभिन्न विकल्प मिलेंगे जिससे कि उन्हें अधिकतम लाभ होगा । उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्हें इन बिलों के तथ्य व इनके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं थी और पक्षियों द्वारा दुष्प्रचार कर उन्हें भ्रमित किया जा रहा था मगर अब उन्हें इसके बारे में कोई भ्रम या दुविधा नहीं है ।
इस मौके पर ब्लॉक समिति मेंबर कुलविंदर सिंह किंदा, पूर्व सरपंच मेला सिंह, शमशेर सिंह समरा, परमजीत सिंह मिंटा, राकेश शर्मा, डॉ नरिंदर सिंह, राजू कामरेड, राजन नंगली, बलजीत खबरी, रेशम सिंह, बाजवा प्रधान, जसवंत सिंह, कुलदीप सिंह आदि विशेष रूप से मौजूद थे ।–

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …