गांधी जयंती के अवसर पर सोनी ने अमृतसर जिले में 9 खेल स्टेडियमों का शुभारंभ किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,2 अक्टूबर : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में 150 खेल स्टेडियमों और खेल के मैदानों के उद्घाटन के अवसर पर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर, अमृतसर जिले में आज 9 खेल मैदानों पर काम शुरू किया गया है। ओपी सोनी, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री, जो आज यहां खेल स्टेडियमों के ऑनलाइन उद्घाटन में मुख्य अतिथि थे, ने कहा कि पूरे पंजाब में 750 खेल स्टेडियम बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें से अमृतसर जिले में कुल 103 खेल मैदानों का निर्माण किया जाना है और इन स्थानों को चिन्हित भी किया गया है। इनमें से 93 स्पोर्ट्स स्टेडियम निर्माणाधीन हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते थे कि पंजाब के युवा पहले की तरह शारीरिक रूप से स्वस्थ रहें और खेल के क्षेत्र में देश का नेतृत्व करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस सपने को साकार करने के लिए खेल पनीर बनाने का लक्ष्य रखा है जो कि खेल मैदान के निर्माण से ही संभव होगा। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष के दौरान प्रत्येक ब्लॉक में 5-5 खेल मैदानों का निर्माण किया जाएगा।

इस प्रकार अमृतसर के 9 ब्लॉक में 45 खेल के मैदान इस साल पूरे हो जाएंगे। सोनी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि खेल के मैदानों के निर्माण के मामले में अमृतसर जिला पंजाब में अग्रणी जिलों में से एक था। उन्होंने जिला प्रशासन को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनसे मेहनत और लगन से काम करने का आग्रह किया और कहा कि आशा है कि आप इस वर्ष इन 45 खेल के मैदानों को पूरा करेंगे और इन्हें बच्चों और युवाओं के लिए खोलेंगे। इस अवसर पर गुरप्रीत सिंह खैरा ने कहा कि सभी पंचायतों में जहां आज खेल के मैदानों का निर्माण शुरू किया गया है, नांगल वंजवाला, बछीविंद, उगर औलख, रेख देवीदासपुरा, चोगावन में रूपोवाल, नंगली कलां, रायपुर खुर्द, बाल कलां और धन्नोके खुर्द शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन खेल मैदानों के निर्माण पर लगभग 70 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है और ये खेल मैदान अगले कुछ महीनों में पूरे हो जाएंगे। इस अवसर पर हिमाशुं अग्रवाल, एसडीएम विकास हीरा, जिला पंचायत अधिकारी गुरप्रीत सिंह गिल, जिला खेल अधिकारी गुरलाल सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …