संत निरंकारी मिशन की और से आयोजत रक्तदान कैंप में 153 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

कल्याण केसरी न्यूज़ लालड़ू,04 अक्तूबर: निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीरवाद से संत निरंकारी मिशन के सेवादार संत कोविड -19 के विशव स्तर के फैलाय के कारण और देश भर में लगे लाकडाउन के साथ प्रभावित -हुए लाखों देश वासियों तक पहुँच कर उनकी हर संभव सेवा में लगे हुए हैं। सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज का संदेश है इस संसार में रहने वाले सभी भाई बहन हमारे अपने हैं। इन की सेवा करना हमारा फ़र्ज़ है, हम किसी पर अहसान नहीं कर रहे।इसी लड़ी के अंतर्गत संत निरंकारी सतसंग भवन, लालड़ू में आज 12वें रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में 153 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
कैंप का उद्घाटन चण्डीगढ़ के क्षेत्रीय संचालक आत्म प्रकाश जी ने अपने कर-कमलों द्वारा किया। इस अवसर पर रक्तदानीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा हरदेव सिंह जी का संदेश ‘रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाड़ियों में बहना चाहिए’ को सार्थक करने के लिए श्रद्धालू भक्त -जन इस सेवा में अधिक बढ़ – चढ़ कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि रक्तदान का संसार में कोई विकल्प नहीं है और निरंकारी मिशन हमेशा इस महायज्ञ में योगदान दे रहा है।
संत निरंकारी मिशन की लालड़ू ब्रांच के मुखी ओम प्रकाश जी ने बताया कि ‘नर सेवा नारायण सेवा’ की मिसाल कायम करते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा कोविड -19 की रोकथाम के लिए लगे लाकडाउन के बाद रक्त की कमी को देखते हुए करोना-काल में लगातार इस तरह के रक्तदान कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इस के इलावा भिन्न भिन्न बलड बैंकों में रक्त की ज़रूरत का संदेश मिलने पर निरंकारी श्रद्धालुओं द्वारा निरंतर रक्तदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज के कैंप में कई पुलिस मुलाजिम साथियों द्वारा भी रक्तदान करके सहयोग किया गया।
इस अवसर पर सरकारी मैडीकल कालेज और हस्पताल, सैक्टर 32, चण्डीगढ़ से डा: अर्पिता के नेतृत्व वाली 13 सदस्यता टीम ने रक्त एकत्रित किया। कैंप में सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क पहनने और सैनीटाईजेशन का विशेश ध्यान रखा गया।इस कैंप में इलाके की भिन्न-भिन्न संस्थाओं के नुमायंदों के इलावा गणमान्य सज्जन और साथ लगती ब्रांचों के मुखी व संचालक उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …