परमबंस सिंह रोमाणा के नेतृत्व में यूथ अकाली दल के वर्करों ने शहर में भारी विरोध प्रदर्शन किया

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर/05अक्टूबर: यूथ अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछा कि वह एससी स्कॉलरशिप घोटाले का संरक्षण क्यों कर रहे हैं और एससी कल्याण मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने यहां भारी विरोध प्रदर्शन करते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।यहां उपायुक्त कार्यालय से डॉ. बी आर आंबेडकर चौंक तक पहुंचने के लिए पुलिस का घेराव तोड़ते हुए युवा कार्यकर्ताओं ने‘ कांग्रेस का साधु चोर है’ के नारे लगाते हुए कहा कि इससे साफ है कि धर्मसोत द्वारा किए गए घोटालों से होने वाली आय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ साथ पार्टी हाईकमान दोनों तक पहुंच गई है।

यूथ अकाली दल के अध्यक्ष सरदार परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि ‘ राहुल गांधी द्वारा धारी चुप्पी धारना तथा राज्य में तीन लाख दलित छात्रों का भविष्य खराब करने के दोषी मंत्री के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री को निर्देश देने से इंकार करने का अन्य कोई कारण नही हो सकता है।इस अवसर पर भावपूर्ण भाषण देते हुए यूथ अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि ‘कल की तरह जब राहुल गांधी किसानों और खेत मजदूरों को यह बताने से भाग गए कि उन्होने दोहरे मापदंड क्यों अपनाएं हैं, जिससे भाजपा सरकार को कृषि अधिनियमों को पारित करने में मदद मिली, आज भी वह दलित समुदाय को यह बताने से भाग रहे हैं कि वह धर्मसोत का संरक्षण क्यों कर रहे हैं।सरदार परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि दोनों राष्ट्रीय दल- चाहे कांग्रेस हो यहां भाजपा- दलितों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि जिन तीन लाख दलित छात्रों की छात्रवृत्ति का पैसा धर्मसोत और एससी कल्याण विभाग के पूर्व निदेशक बने कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने लूटा था, उन्हे न्याय सुनिश्चित करने के लिए कुछ नही किया जा रहा है। उन्होने कहा, ‘ कांग्रेस सरकार आरोपियों को बचा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि घोटाले के मुख्यिा में से एक रहे बलविंदर सिंह धालीवाल को सरकारी सेवा से इस्तीफा देने के एक महीना बाद फगवाड़ा से कांग्रेस का टिकट क्यों दिया गया। इससे साफ है कि मुख्यमंत्री कार्यालय और कांग्रेस आलाकमान दोनो ने घोटालेबाजों से समझौता कर लिया है।यह बताते हुए कि राहुल दलित समुदाय से जुड़े दोहरे मापदंड भी अपना रहे थे, यूथ अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि राहुल उन दलित परिवारों के आंसू पोंछने से इंकार कर दिया था जिनके बच्चों को उच्च शिक्षा से वंचित किया जा रहा था और उनके पाठयक्रम पूरे होने के बाद भी डिग्री से भी वंचित किया जा रहा था क्योंकि कांग्रेस सरकार अपनी छात्रवृत्ति शुल्क शिक्षण संस्थानों में जमा करवाने में विफल रही थी।यूथ अकाली दल ने मुख्यमंत्री द्वारा कराई गई नकली दोबारा जांच को भी खारिज कर दिया है। इसमें कहा गया है कि 69 करोड़ रूपये के घोटाले में अतिरिक्त मुख्य सचिव रैंक के अधिकारी द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद जूनियर अधिकारी धर्मसोत को क्लीनल चिट देने के लिए जांच नही कर सका है। इसमें कहा गया है कि भले ही मूल जांच में धर्मसोत और धालीवाल को दोषी ठहराया गया हो, लेकिन अब क्लर्क कर्मचारियों पर दोषारोपण करने के प्रयास जारी हैं।सरदार रोमाणा और महासचिव सर्बजोत सिंह साबी के नेतृत्व में जसप्रीत सिंह राणा, तेजिंदर सिंह निज्जर, दलजीत माही चक्क समेत अन्य युवा कार्यकर्ताओं ने भी अंबेडकर चौंक पर बाबा साहेब डॉ. बी आर आंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और धर्मसोत को गिरफ्तार न होने तक इस मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए अपना संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …