छठे राज्य स्तरीय मेगा जॉब फेयर के दौरान 93,000 युवाओं को रोजगार मिला: कैप्टन अमरिंदर सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़,6 अक्टूबर : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने 6 वें राज्य स्तरीय मेगा रोजगार मेले के तहत डोर टू डोर रोजगार मिशन के तहत राज्य भर में 93 हजार युवाओं को रोजगार मेले का आयोजन किया है। सरकार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार प्रदान करने के लिए लगातार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सदस्य लोकसभा राहुल गांधी ने पटियाला से एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहाअब तक कांग्रेस सरकार के दौरान 58 हजार सरकारी नौकरी, 4 लाख 47 हजार निजी और 8 लाख 80 हजार उम्मीदवारों को स्वरोजगार दिया गया है। मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब कृषि का प्रमुख राज्य था। कृषि आधारित व्यवसायों को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार प्रदान करना महत्वपूर्ण है ताकि राज्य का सर्वांगीण विकास हो सके। गुरु नानक देव ुनिवर्सिटरी में आयोजित छठे जॉब फेयर के आभासी समापन समारोह के दौरान, अमृतसर के गुरप्रीत सिंह खैरा ने कहा कि जिले में 11 नौकरी मेलों का आयोजन सितंबर महीने के दौरान किया गया था।
जिसमें लगभग 6000 युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया था, जिसमें से लगभग 4000 युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि इन रोजगार मेलों में 15 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया, जिनमें मुख्य रूप से एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, पुखराज, एग्रीहर्बल, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, एलआईसी और ऑक्टोपस सॉल्यूशंस शामिल थे।

ज़िलाधीश ने कहा कि रोजगार व्यवसाय ब्यूरो युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान करता है जहां नियोक्ता और प्राप्तकर्ता दोनों एक साथ आते हैं।उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे एजेंटों के बहकावे में न आएं और रोजगार व्यवसाय ब्यूरो से संपर्क कर अपना पंजीकरण करवाएं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मेगा जॉब फेयर की युवा-पहल के लिए पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया और एससी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना की जिम्मेदारी लेने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह कदम बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए एक वरदान होगा। उन्होंने कहा कि दिसंबर और जनवरी में स्वरोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा, जिससे युवाओं को स्वरोजगार के साथ-साथ रोजगार भी मिल सकेगा। दिलराज सिंह सरकारिया, अध्यक्ष जिला परिषद, हिमांशु अग्रवाल, शिवराज सिंह बल, एसडीएम, विकास हीरा, गुरप्रीत सिंह गिल, जिला विकास और पंचायत अधिकारी,जिला सूचना अधिकारी रंजीत सिंह, सतिंदर सिंह उप मुख्य सचिव रोजगार जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो, विवान खुराना के अलावा रोजगार विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …