निकाय विभाग ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए कसी कमर, डिप्टी डायरेक्टर ने तैयारियों का लिया जायजा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 14 अक्टूबर: -आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लिए तैयारियों के तहत स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स में एक वर्कशाप का आयोजन किया गया, जिसमें जालंधर निकाय विभाग के अंतर्गत आने वाली विभिन्न नगर काउंसिलों ने हिस्सा लिया। वर्कशाप की अगुवाई डिप्टी डायरेक्टर स्थानीय निकाय विभाग दरबारा सिंह ने की। 

उन्होंने कहा कि इस मुहिम की सफल बनाने के लिए जनभागीदारी को सुनिश्चित किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रक्रिया में शामिल हो सकें, साथ ही उन्होंने नगर काउंसिलों को निर्देश दिए कि इस मुहिम को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने में कोई कसर न छोड़ें।

डिप्टी डायरेक्टर ने विभिन्न काउंसिलों को जल्द से जल्द अपना ओडीएफ, जीएफसी व एमआईएस स्टेट्स डिक्लेयर करने के लिए कहा, साथ ही बंगा, नवांशहर व सुल्तानपुर लोधी काउंसिलों को जल्द ही ओडीएफ++ री-सर्टीफिकेशन के लिए जल्द से जल्द अप्लाई करने का निर्देश दिया, साथ ही पीएमआईडीसी की तरफ से जारी कागजी कार्रवाई मुकम्मल करने के निर्देश दिए। डिप्टी डायरेक्टर ने सभी नगर काउंसिलों को सभी सार्वजनिक शौचालयों में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को मंत्रालय की वेबसाइट पर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने का निर्देश दिया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …