प्रदेश अध्यक्ष पर किया गया हमला राजनीति से प्रेरित, ऐसी घटनाएँ कांग्रेस की बौखलाहट व नाकामियों का नतीजा : मित्तल

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,14 अक्टूबर : ( राहुल सोनी ) प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पर असामाजिक तत्वो द्वारा किए गए कातिलाना हमले व पंजाब में दिन-ब-दिन बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें संगठन मंत्री दिनेश कुमार, पंजाब भाजपा के पूर्व मंत्री व पूर्व भाजपा अध्यक्ष मदन मोहन मित्तल और पूर्व मंत्री व पूर्व भाजपा अध्यक्ष मनोरंजन कालिया शामिल थे, ने पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर को मांग-पत्र सौंपा I पंजाब के पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है और कैप्टन अमरिंदर सिंह व पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। 12 अक्टूबर को लगभग 7 बजे पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा पर जालंधर के पठानकोट रोड पर चोग्याल टोल प्लाजा पर कातिलाना हमला किया गया। हमले में उनकी कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई तथा उनके सुरक्षाकर्मीयों ने अपनी जान पर खेल कर अश्वनी शर्मा को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। बेशक, टोल प्लाजा पर किसानों की हड़ताल चल रही थी। हालांकि आज तक किसी भी किसान यूनियन ने अपना विरोध जताते हुए किसी पर भी हमला नहीं किया। घटनास्थल पर किसी भी सुरक्षाकर्मी की अनुपस्थिति यह संदेह पैदा करती है कि यह हमला सुनियोजित साजिश के तहत किया गया प्रतीत होता है। अगर अश्वनी शर्मा के सुरक्षाकर्मी समय पर मुस्तैदी न दिखाते तो वहां पर अनहोनी घटना हो सकती थी। मित्तल ने कहाकि कुछ समय पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयान दिया था कि पंजाब में माहौल बिगड़ रहा है और इसक पीछे पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई का हाथ हो सकता है। इसके तुरंत बाद, कई कांग्रेस मंत्रियों और विधायकों ने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गांव में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उन्हें अपने घरों से बाहर नहीं नहीं निकलने दिया जायेगा। कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका ने सभी सीमाओं को पार करते हुए यहाँ तक कह दिया कि यदि भाजपा नेता गांव में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
मदन मोहन मित्तल ने कहा कि इन बयानों के तुरंत बाद, पंजाब यूथ कांग्रेस के गुंडों ने अमृतसर और लुधियाना के जिला कार्यालयों पर हमला किया और यहां तक कि लुधियाना भाजपा कार्यालय में आग लगाने की कोशिश की, जिसे वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सफल नहीं होने दिया। इतना ही नहीं यूथ कांग्रेस के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों से पार्टी के झंडे हटा दिए और भाजपा कार्यकर्ताओं के समय पर एकजुट होने के चलते कांग्रेसी गुंडे भाग निकले।
मित्तल ने कहा कि इन सभी घटनाओं से पता चलता है कि पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी सीधे तौर पर इस सब के पीछे हैं और यह सब उनके इशारे पर हो रहा है। इसी तरह 12 अक्टूबर को फतेहगढ़ साहिब में एक बार फिर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अनादर की घटनाएं हुई हैं। भगवान का शुक्र है कि अपराधी को मौके पर ही पकड़ लिया गया, अन्यथा पंजाब में एक बार फिर आग लग जाती। इस घटना को अंजाम देने वाले पकड़े गए आरोपी अपने घर से इतनी दूर कैसे और क्यों गए, इसकी पूरी जांच की जरूरत है। ऐसा लगता है कि असामाजिक तत्व पंजाब में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।
मदन मोहन मित्तल ने कहाकि पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आप पंजाब सरकार को बनती कानूनी कार्रवाई का निदेश जारी करें। कृपया यह भी सुनिश्चित करें कि पंजाब में कानून और व्यवस्था की स्थिति अच्छी और व्यवस्थित बनी रहे और पंजाब में शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि पंजाब में आपसी सौहार्द, सांप्रदायिक सदभाव व शांति कायम रहे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …