नेहरू युवा केन्द्र जालंधर द्वारा जिला सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 15 अक्तूबर: नेहरू युवा केन्द्र जालंधर की जिला सलाहकार समिति की बैठक अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। समिति के मेंबर सेक्रेटरी कम जिला युवा समन्वयक नित्यानंद यादव नेहरू युवा ने बैठक का आगाज करते हुए सम्पूर्ण बैठक की रूपरेखा अध्यक्ष के समक्ष रखी ।इसके बाद नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा संचालित विभिन कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसके तहत आत्मनिर्भर भारत अभियान के ऊपर चर्चा की गई और युवाओ को स्वरोजगार प्रदान करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, उस पर भी चर्चा की गई। इसी तरह वोकल फ़ॉर लोकल मुहिम पर भी चर्चा की गई।

इसी तरस शिक्षा और जीवन कौशल से संबंधित विषय पर चर्चा हुई। इसके अतिरिक्त कोविड -19 से बचाव के लिए ‘बदल कर अपना व्यवहार करो कोरोना पर वार’ का प्रचार-प्रसार करने पर सहमति बनी।इसके बाद फिट इंडिया के अंतर्गत युवाओ के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे मेंबर सचिव ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र की तरफ से जिला स्तर पर खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाए जाते हैं। इसके बाद युवाओ को क्लीन विलेज ग्रीन विलेज तथा जल शक्ति अभियान, युवा मंडल विकास अभियान,जिला युवा समेलन,उत्कृष्ट जिला युवा मंडल पुरस्कार एवं भाषण प्रतियोगिता  जिसमे ब्लॉक, जिला  राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभावान युवाओ को पुरस्कार प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होता है, पर भी चर्चा की गई ।इसके बाद नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मनाए जाने वाले विभिन्न दिवस पर भी चर्चा की गई।सरपंच सतनाम सिंह, हरभजन सिंह, कैप्टन आईएस धामी प्रबंधक युवा छात्रावास, सुरजीत लाल जिला मार्गदर्शन अधिकारी, एनवाईवी संदीप कुमारी, गुरविंदर कौर जिला कार्यक्रम अधिकारी, जगदीश कौर वोकेशनल टीचर, सरोज कपूर एनजीओ, एनवाईवी परविंदर सिंह, क्लब अध्यक्ष विशाल सिंह, सखविंदर सिंह  व अन्य उपस्थित रहे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …