डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी. ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश पर्व की बधाई दी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 30 अक्तूबर 2020-डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी (देहाती) सन्दीप कुमार गर्ग और कमिशनर नगर निगम करनेश शर्मा ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी के दिखाऐ गए मार्ग और आदर्शों पर चलने का न्योता दिया, जिन्होनें आदर्श समाज के सृजन के लिए भाईचारे के संदेश दिया।भगवान वाल्मीक जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित शोभायात्रा में शामिल होते समय डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर, एस.एस.पी. और कमिश्नर नगर निगम जिनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह भी मौजूद थे, ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी महाराज पहले कवि या आदी कवि थे जिन्होंने पवित्र ‘रामायण’ की रचना करके बुराई पर नेकी की जीत का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी ने सदियों पहले जो रचना की वह आज भी लोगों के लिए रोशनी के तौर पर काम कर रही है और आज के युग में भी कदरों -कीमतों से भरपूर और आदर्श समाज के सृजन में बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध हो रही है।उन्होनें कहा कि भगवान वाल्मीकि जी महाराज की शिक्षाएं समाज का सृजन करने पर ज़ोर देने के साथ-साथ राज्य के लिए आदर्श नागरिक, आदर्श शासक और आदर्श लोगों की तरफ से अपनाई जाने वाली कीमतों के प्रति प्रेरित किया गया।  

अलग-अलग संस्थायों की तरफ से किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए उन्होनें कहा कि इससे जहाँ भगवान वाल्मीकि जी की तरफ से भाईचारक सांझ वाले समाज की सृजना के संदेश का प्रचार किया जा रहा है, वहीं युवाओं को देश और समाज की तरक्की के लिए प्रेरणा भी मिल रही है।उन्होनें कहा कि भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाएं आज के समय में भी भाईचारक सांझ और अमन-शान्ति को मज़बूत बनाए रखने में बहुत कारगर सिद्ध हो रही हैं। उन्होनें अलग-अलग संस्थायों की तरफ से भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं से युवा पीढ़ी को अवगत करवाने के लिए किये जा रहे ऐसे प्रयत्नों के लिए बधाई भी दी गई।इस अवसर पर विभिन्न संस्थायों की तरफ से डिप्टी कमिशनर, पुलिस कमिशनर, एस.एस.पी., कमिश्नर नगर निगम और अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर को शाल और तलवार भेंट करके सम्मानित किया गया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …