कोरोना संकट के बावजूद, वेरका सबसे तेजी से आगे बढ़ा :संघा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,31 अक्टूबर : उत्तर भारत की एक प्रमुख सहकारी संस्था वेरका लगभग 55 वर्षों से उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता वाले दूध और दूध उत्पाद प्रदान कर रही है। ने अपने स्वादिष्ट दूध को लाने के लिए एक नया पीपी लॉन्च किया है, जिसे विभिन्न स्वादों में तैयार किया जा रहा था और अंतरराष्ट्रीय बाजार में ‘प्यू’ नाम से कांच की बोतल में बेचा जा रहा था। पैकेजिंग में लॉन्च किया गया। सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, सांसद जसबीर सिंह डिंपा, विधायक संतोख सिंह भालीपुर, एम.डी. कमलदीप सिंह संघा, अध्यक्ष नरिंदर सिंह वंसल, जी.एम. उत्पाद को हरमिंदर सिंह संधू ने संयुक्त रूप से लॉन्च किया था। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि यह पैकिंग लंबी दूरी पर भेजने के लिए बनाई गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बावजूद, वेरका पिछले साल की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक दूध का प्रसंस्करण कर रहा था और वेरका ने हमेशा पंजाब के किसानों का हाथ थाम रखा है। उन्होंने कहा कि शरीर की आंतरिक शक्ति बढ़ाने के लिए कोरोना में हल्दी दूध भी लॉन्च किया गया था।
जिसे लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने किसानों से सहकारी समितियों के प्रबंधन में अच्छे चरित्र के लोगों को आगे लाने की अपील की। ताकि किसान का आर्थिक विकास हो सके। इस अवसर पर सांसद एस। जसबीर सिंह डिम्पा ने कहा कि एस रंधावा मंत्री के रूप में एजेंसी के लिए काम कर रहे हैं। जो अच्छे परिणाम ला रहा है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा आर्थिक संकट में भी डेयरी व्यवसाय के लिए बाजार में अच्छी गुंजाइश है और किसानों और युवाओं को इस ओर ध्यान देना चाहिए। मिल्कफेड के एमडी एस कमलदीप सिंह संघा ने कहा कि वेरका ने कोरोना से पहले 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी, जो एक रिकॉर्ड और है कोरोना में कुछ दिनों की परेशानी के बाद, हम अपने पैरों पर वापस आ गए हैं और अगले कुछ महीनों में 13 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि दूध, जुलाई से सितंबर 2020 तक घी, आइसक्रीम और प्यू की बिक्री में क्रमशः 121, 50, 21 और 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्हें मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। रंधावा से प्राप्त किया विशेष उल्लेख भी तालियों और उत्साह से किया गया था। अध्यक्ष नरिंदर सिंह वंसल ने इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष भगवंतपाल सिंह सच्चर, मेयर करमजीत सिंह रिंटू, अध्यक्ष दिनेश बस्सी, नवदीप सिंह, यदविंदर सिंह, गुरबिंदर सिंह, दलजीत सिंह, रतन सिंह, अंजिब सिंह, प्रबंधक मार्केटिंग पीपी सिंह, प्रबंधक खरीद गुरदेव सिंह संधू और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …