सामूहिक प्रयासों और सुरक्षा सावधनियों का पालन करते ही कोरोना वायरस को दे सकते हैं मातः घनश्याम थोरी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 6 नवंबर-डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसेज (पिम्स) में कोरोना वायरस की जांच सुविधा का शुभारंभ किया, जिसके बाद अब पिम्स में भी मरीजों को कोरोना टेस्टिंग की सुविधा मिलेगी। डिप्टी कमिश्नर ने टेस्टिंग सुविधा के उद्घाटन के बाद कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग हम सामूहिक प्रयासों से जीत सकते हैं और सरकार की तरफ से जारी सुरक्षा सावधानियों जैसे कि हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क पहनने का महत्व और भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस महामारी के बीच लोगों को बेहतरीन सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है, जिसके तहत जिले में कई तरह के प्रयास किए गए हैं।

पिम्स के रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने बताया कि पिम्स की तरफ से आरटी-पीसीआर टेस्टिंग सुविधा शुरू की गई है और सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक टेस्ट की फीस 1600 रुपए प्रति टेस्ट रखी गई है। उन्होंने बताया कि लैंब में टेस्टिंग के लिए जो मशीन लगाई गई है, उसकी क्षमता एक बार में 96 सैंपलों की टेस्टिंग की है। उन्होंने बताया कि यह लैब आईसीएमआर से अप्रूव्ड है और जल्द ही पिम्स की तरफ से लोगों के घर से सैंपल कलेक्शन की मुहिम शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस टेस्ट के संपर्क में आने के बाद कुछ ही घंटों बाद पता लगाया जा सकता है। इस मौके पर वाइस प्रिंसिपल डॉ. राजीव रोड़ा, माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. कैलाश चंद व अन्य मौजूद थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …