अगले साल जून महीने तक तैयार हो जाएगा 6000 स्कवेयर मीटर में नया टर्मिनल, यात्रियों को मिलेंगी आला दर्जे की सुविधाएः चौधरी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 6 नवंबर-करीब 39 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 4.3 किलोमीटर लंबी नई अपरोच रोड के लंबित मुद्दे के बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह को अवगत करवाया जाएगा ताकि यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द से जल्द नई रोड मुहैया करवाई जाए। ये विचार शुक्रवार को आदमपुर एयरपोर्ट की एडवाइजरी कमेटी की पहली बैठक की अगवाई करते हुए सांसद संतोख सिंह चौधरी ने व्यक्त किए। उनके साथ डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, आदमपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर केवल कृष्ण व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में आदमपुर एयरपोर्ट रोड के लिए 4.3 किलोमीटर लंबी डायरेक्टर अपरोच रोड का मुद्दा विचार-चर्चा के लिए रखा गया। अधिकारियों ने सांसद को बताया कि इस रोड के लिए सर्वे किया गया है और जमीन एक्वायर की जानी है, जिस पर कुल 39 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। ये रोड जालंधर-होशियारपुर हाईवे से गांव महतियाना होते हुए सीधे एयरपोर्ट तक आएगी और बिल्कुल सीधी होगी। यात्रियों को गावों में से होकर नहीं गुजरना होगा। सांसद संतोख सिंह चौधरी ने कहा कि वह जल्द ही ये मुद्दा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के समक्ष रखेंगे ताकि इस रोड का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाया जा सके, तब तक उन्होंने अधिकारियों को मौजूदा कनेक्टिंग रोड की स्थिति सुधारने और मरम्मत करवाने का निर्देश दिया।

एडवाइजरी कमेटी ने यह फैसला लिया है कि जालंधर-नई दिल्ली फ्लाईट को पूरा हफ्ता चलवाने के लिए कमेटी की तरफ से एयरलाइन कंपनी को लिखा जाएगा ताकि लोगों को पूरा हफ्ता फ्लाइट सर्विस मिल सके। सांसद संतोख सिंह चौधरी ने बताया कि पहले जालंधर से नई दिल्ली के लिए हफ्ते में 6 दिन फ्लाईट सर्विस थी लेकिन नए शैड्यूल के मुताबिक इसे 3 दिन कर दिया गया है। इस सर्विस को वापस पूरा हफ्ता करने के लिए कमेटी की तरफ से एयरलाइन कंपनी व एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया को लिखा जाएगा। उन्होंने बताया कि 20 नवंबर 2020 से आदमपुर से तीन बड़े शहरों मुंबई, जयपुर व नई दिल्ली के लिए फ्लाईट सर्विस शुरू हो रही है। मुंबई शहर के लिए रोजाना फ्लाईट सर्विस मिलेगी। नई दल्ली के लिए हफ्ते में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार व रविवार को फ्लाईट सर्विस शुरू की जा रही है जबकि जयपुर के लिए हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और वीरवार को सर्विस 20 नवंबर से शुरू हो रही है।

इस दौरान सांसद ने आदमपुर एयरपोर्ट के साथ बन रहे नए टर्मिनल के निर्माण कार्य का जायजा लिया। एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों ने सांसद को बताया कि यह टर्मिनल अगले साल जून तक कंपलीट हो जाएगा और यात्रियों को इसके बनने से आला दर्जे की सुविधाएं मिलेंगी। सांसद चौधरी निर्माणाधीन टर्मिनल की बिल्डिंग का जायजा लिया और इस कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। यह टर्मिनल 6 हजार स्कवेयर मीटर क्षमता का होगा, जिसमें 300 यात्रियों व 150 कारों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। बैठक में आदमपुर सिविल एयरपोर्ट के ड्रेनेज सिस्टम, नए टर्मिनल के लिए बिजली कनेक्शन, वाटर सप्लाई सिस्टम, एयरपोर्ट का रास्ता बताने के लिए दिशा सूचक उपलब्ध करवाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान सांसद संतोख सिंह चौधरी व डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने पौधारोपण भी किया। इस मौके पर कमेटी मेंबर जीएस सयाल, जगमोहन सिंह, भूपिंदर सिंह जौली, संजीव मोहन, जेडीए की मुख्य प्रशासक बबीता कलेर, प्रोजेक्ट डायरेक्टर हरगोबिंद मीना, एसपी सिक्योरिटी गुरपाल सिंह, निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह, नायब तहसीलदार वरिंदर भाटिया समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …