टैस्ट के लिए रजिस्टर्ड होने की अंतिम तिथी 15 दिसंबर

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर 12 नवंबर 2020 : डिप्टी कमिश्नर  जालंधर घनश्याम थोरी ने बताया कि जवाहर नवोद्या विद्यालया में छठी  कक्षा के विद्यार्थियों के दाख़िले के लिये टैस्ट 10 अप्रैल 2021 को लिया जायेगा। उन्होने बताया कि छठी  कक्षा के विद्यार्थियों की रजिस्ट्रेशन आनलाइन पोर्टल www.Navodaya.gov.in और https://navodaya.gov.in /nvs /nvs -school /J1L1N481R/en/home /index.html  
https://navodaya.gov.in /nvs/en/admission -JNVS /JNVS -class. 15 दिसंबर तक खोल दीं गई हैं और टैस्ट के लिए 15 दिसंबर तक रजिस्टर किया जा सकता है।
  थोरी ने इस वेबसाइट पर आनलाइन सर्टिफिकेट फार्म उपलब्ध हैं। उन्होने कहा कि यह फार्म डाउनलोड करके पाँचवी कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थी (लड़के और लड़की)के मुख्य अध्यापक की तरफ से भरा जायेगा। उन्होने बताया कि इस के इलावा फार्म में उम्मीदवार की फोटो, आधार कार्ड, उम्मीदवार और माता पिता के सकैनड हस्ताखर, विद्यार्थी की सकैनड फोटो और सर्टिफिकेट फार्म लगाकर रजिस्ट्रेशन फार्म भरा जा सकता है।
डिप्टी कमिश्नर  जोकि विद्यालया प्रबंधक समिति के चेयरमैन भी हैं ने लोगों को न्योता दिया कि अपने बच्चों के लिए इस मौके अधिक से अधिक लाभ उठाया जाये क्योंकि जिले के गाँव तलवंडी माधो में सह शिक्षा वाले इस स्कूल की तरफ से विद्यार्थियों को उच्च  शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। उन्होने बताया कि ऐसे स्कूल देश के हर जिले में चलाए जा रहे हैं और यहाँ लड़के और लड़कियों के लिए अलग अलग होस्टल की सुविधा भी उपलब्ध है।
 उन्होने बताया कि इस स्कूल को नवोद्या विद्यालया समिति की तरफ से चलाया जा रहा है, जहाँ विद्यार्थियों को अति आधुनिक ढंग से  कंप्यूटर की नवीनतम शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …