पंजाब राज्य महिला कमिशन चेयरमैन ने नारी निकेतन में बच्चों के साथ दीवाली मनाई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,15 नवंबर : पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने अमृतसर के नारी निकेतन में रहने वाली लड़कियों के साथ दीवाली मनाई। इस अवसर पर उन्होंने यहां की लड़कियों को मिलने वाली सुविधाओं, किए गए व्यवहार, भोजन आदि की भी समीक्षा की। उन्होंने एसडीएम को दो लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत पर एक सप्ताह के भीतर आयोग को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया और सामाजिक सुरक्षा विभाग के कर्मचारियों को भी निर्देश दिया।

अनुशासन के लिए सख्त होना भी जरूरी है लेकिन इस मौके पर उनकी मानसिक स्थिति को भी समान रूप से ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम स्वस्थ लड़कियों को सिलाई और कढ़ाई का काम सिखाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे अपना भविष्य संवार सकें। उन्होंने कहा कि इसके अलावा स्वस्थ लड़कियों की भी शादी कर दी जाएगी।

उन्होंने दीवाली की शुभकामना देने वाली लड़कियों को मिठाई बांटी और उन्हें आश्वासन दिया आयोग आपके साथ खड़ा है। इस अवसर पर एसडीएम दीपक भाटिया, शिवकुर गुलाटी, एसीपी क्राइम कंवलदीप कौर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी असीसिंदर सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनजिंदरजीत सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …