प्रशासन ने आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए मोक ड्रिल करवाई

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 23 फरवरी: प्रशासन की तरफ से डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के दिशा -निर्देशों पर लोगों में सुरक्षा की भावना को मज़बूत करने और आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए डायरैक्टर आफ फैक्ट्री और इंडियन आईल निगम लिमिटिड के साथ मिल कर एनडीआरएफ की राष्ट्रीय टीम के सहयोग से करोल बाग़ में मोक ड्रिल करवाई गई।अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) जसबीर सिंह के नेतृत्व में करवाए गए मोक अभियास में डीज़ल पाईप लाईन लीक होने के कारण आग लगने की स्थिति पैदा होने पर बचाव कामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि यह मोक ड्रिल, जो आग लगने की स्थिति से निपटने के लिए किये बचाव कामों के आधार पर की गई थी, सम्बन्धित पूरी योजना तैयार की गई थी। मोक ड्रिल दौरान एनडीआरएफ, पंजाब पुलिस, सिविल डिफैंस, होम गार्ड, काम, फायर कंट्रोल विभागों के आधिकारियों को प्रातःकाल करीब 10:30 बजे आग लगने के बारे में सूचना दी गई, जिन्होंने 15 मिनटों के अंदर मौके पर पहुँच कर मोर्चा संभाला।

सिविल और पुलिस प्रशासन के आधिकारियों की उपस्थिति में करवाई यह मोक ड्रिल दोपहर करीब 2 बजे तक चली, जिस दौरान बिल्डिंग में फंसे 2 व्यक्तियों सहित 6 घायल व्यक्तियों की जान बचाई गई। उन्होनें बताया कि इस ड्रिल में अलग -अलग विभागों के करीब 200 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।इस अवसर पर एस.डी.एम. डा. जय इन्द्र सिंह, एस.सी.पी. ट्रैफ़िक हरविन्दर भल्ला, डिप्टी डायरैक्टर फैक्ट्री गुरजंट सिंह, नायब तहसीलदार विजय कुमार और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …