1लाख 9किलो लाहन और 1780 लीटर देसी शराब की बरामद

कल्याण केसरी न्यूज़ 1मार्च 2021 —-आबकारी विभाग और पुलिस विभाग के सांझे यत्नो से अंतर्गत पंजाब सरकार की तरफ से चलाए जा रहे ऑपरेशन रैड्ड रोजिस के अंतर्गत आज सुबह सुबह गाँव ख्यालें कलाँ ज़िला अंमि्रतसर में छापामारी करके 1लक्ख 9किलो लाहन, 1780 लीटर देसी शराब, 62 ड्रम्म 200 लीटर के, 6ऐल.पी.जी. सलंडर, 31 प्लास्टिक कैंट लीटर के, 2वाटर टेक 500 लीटर के, 2प्लास्टिक ड्रम्म 50 लीटर के और 11 प्लास्टिक केन 45 लीटर के ज़ब्त किये हैं।
इस सम्बन्धित प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते जसपिन्दर सिंह डिप्टी कमिशनर एक्साईज और अवतार सिंह कंग सहायक कमिशनर एक्साईज ने बताया कि इस गाँव विखे एक नाजायज शराब की मापनी फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

उन्होंने बताया कि आज सुबह सुबह इस गाँव में छापेमारी की गई और 25 घरों की तलाशी के लिए गई और मुलजिमों के साथ सम्बन्धित 7घरों में यह बरामदगी करके 8व्यक्तियों को ग्रिफतार किया गया है, जिन में से 3औरतें हैं। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि कुलदीप सिंह पुत्र सुच्चा सिंह, सतनाम सिंह पुत्र मस्सा सिंह, रवीन्द्र सिंह पुत्र बूटा सिंह, धर्मवीर सिंह पुत्र रवीन्द्र सिंह, हरजिन्दर सिंह पुत्र अवतार सिंह, सविन्दर कौर पत्नी हरपाल सिंह, प्रीति पत्नी मनदीप सिंह और सिमरनजीत कौर पत्नी गुरदयाल सिंह बड़े स्तर पर शराब की नाजायज मापनी फैक्ट्री चला रहे हैं और इस नाजायज शराब को अमृतसर के इलावा तरनतारन और गुरदासपुर में बेच रहे हैं। उन बताया कि इतना मुलज़िमें को मौके पर ही ग्रिफतार कर लिया गया है और इतना विरुद्ध थाना लोपोके में मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है।डिप्टी कमिशनर आबकारी ने बताया कि मुलज़िमें से तरफ से आधुनिक ढंगों के साथ शराब की मापनी फैक्ट्री चलाई जा रही थी। जिस के लिए इतना की तरफ से गैस सलंडरें के द्वारा बरांडिड ख़मीर का प्रयोग करके स्थायी पाईप लाईन के द्वारा लाहन को विशेष तौर पर बनाऐ आर.सी.सी. तालाब और गाँवों के तलाबों में गड्ढे खोद कर स्टोर किया जाता था और बाद में इतना को ढक दिया जाता था।

उन्होंने बताया कि आबकारी कमिशनर रजत अग्रवाल के दिशा निर्देशों के अंतर्गत विभाग की तरफ से पुलिस विभाग के सहयोग के साथ आपरेशन रेड रोजिस के अंतर्गत नाजायज शराब बनाने और शराब की तस्करी की जो कोई गैरकानून्नी गतिविधियों विरुद्ध लड़ने के लिए एक सांझा मोर्चा बनाया गया है। इस गैरकानून्नी गतीविधियें में शामिल विअकतियें ख़िलाफ़ सख़्त कानूनी कार्यवाही की जा रही है।इस मौके ऐस.पी. शैिदरजीत सिंह ने बताया कि इतना मुलजिमों पर पहले भी मुकदमे दर्ज़ हैं और इतना की तरफ से ज़मानत और बाहर आ कर फिर यह काम किया जाता है। उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से इतना और सख़्त निगरानी की जा रही है और किसी भी मुलजिम को बक्शा नहीं जायेगा।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …