गऊ सेवा सब से उत्तम सेवा -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,9मार्च: गाय की सेवा करनी सब से उत्तम सेवा मानी जाती है और हरके व्यक्ति का फ़र्ज़ बनता है कि वह गाय माता की सेवा के लिए आगे आए। इतना शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने बाबा भोड़ी वाला गऊसाला सेवा समिति राम तीर्थ को कम्यूनटी हाल बनाने के लिए 20 लाख रुपए का चैक भेंट करने और कम्यूनटी हाल के काम की शुरुआत काट लगा कर करने समय किया। सोनी ने कहा कि हमारे ग्रंथों में भी गाय सेवा को विशेस महत्व दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाबा भौड़ी वाला जी की तरफ से अपना सारा जीवन गाय सेवा में लगा दिया था। उुन्हें भरोसा दिया कि हाल बनाने के लिए यदि ओर फंडूँ की ज़रूरत होगी तो वह भी दिए जाएंगे।

उन्होंने गौशाला समिति के प्रधान को कहा कि हाल बढ़ी ढंग के साथ तैयार किया जाये और फंडूँ की कमी नहीं आने दी जायेगी। सोनी की तरफ से गौशाला समिति के सदस्यों की इस नेक काम करने के लिए काफ़ी श्लाघा भी की गई।इस मौके गौशाला समिति की प्रधान प्रिंसिपल ताराचन्द ने बताया कि हमारी समिति के सदस्यों गऊयों की देखरेख के लिए हर समय तैयार रहते हैं और इतना की तरफ से भी गऊशाला की काफ़ी आर्थिक सहायता दी जा रही है। उुन्हें बताया कि रोज़मर्रा की शाम को समिति सदस्यों की तरफ से गऊयों की आरती भी की जाती है। इस मौके समिति के सदस्यों की तरफ से सोनी को सनमानत भी किया गया।
इस मौके काऊंसलर विकास सोनी, डिप्टी डायरैक्टर डेरी कश्मीर सिंह, मायआ राम, विपन शर्मा, रजिन्दर शर्मा, एन कर शर्मा, अरुण पसरीचा, चरनजीत, पवन शर्मा के इलावा ओर पंतवंते नेता भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …