जलिआंवाला बाग़ से कंपनी बाग़ तक निकाली जायेगी विशाल साइकिल रैली

कल्याण केसरी न्यूज़ , 10 मार्च 2021 —भारत सरकार की तरफ से आज़ादी का वें वर्ष 15 अगस्त 2022 को मनाने का फ़ैसला किया गया है और इस प्रोगराम की शुरुआत 75 हफ़्ते पहले तारीख़ 12 मार्च 2021 से जा रही है, जिस का विषय ‘आज़ादी का अमृत महाउतसव ’ है।
इस सम्बन्धित ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह की तरफ से विभागीय आधिकारियों के साथ समागम की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए एक विशेष मीटिंग की। उन्होंने बताया कि इस समागम की शुरुआत करन के लिए आज़ादी संघर्ष के साथ सम्बन्धित पंजाब की चार ऐतिहासिक स्थानों की चयन की गई है, जिन में जलिआंवाला बाग़ शहादत स्मारक भी है से एक विशाल साइकिल रैली निकाली जानी है। उन्होंने बताया कि इस प्रोगराम की शुरुआत 12 मार्च को प्रातःकाल 6:30 बजे जालियावाला बाग़ से कंपनी बाग़ तक एक साइकिल रैली के द्वारा की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस रैली में स्कूली विद्यार्थियों के इलावा खिलाड़ी, नहरू युवा केंद्र के वालंटियर आदि शामिल होंगे।
इस मौके उन इस साइकिल रैली को सुचारू ढंग के साथ नेपरे चढाने के लिए अलग -अलग विभागों के आधिकारियों की ड्यूटियों लगाईआं, जिन में रूट पलाण, सुरक्षा प्रबंध, सुचारू ट्रैफ़िक व्यवस्था, पीने वाले पानी, रिफ्रैशमैंट, पायलट गाड़ी, एंबुलेंस, मैडीकल टीमों की तायनाती आदि शामिल था। उन्होंने हिदायत की कि साइकिल रैली दौरान कोविड प्रोटोकॉल की इन्न -बिन्न पालना यकीनी बनाई जाये। उन्होंने आधिकारियों को कहा कि वह अपनी ड्यूटी मेहनत और लगन के साथ निभाने। उन्होंने बताया कि इस के बाद ज़िलो में अगले 75 हफ़्तों दौरान हरेक हफ़्ते अलग -अलग गतिविधियों करवाई जाएंगी। इस मौके पर हिमांशु अग्रवाल, ऐस.डी.ऐम. विकास हीरा और मैडम अनायत गुप्ता के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …