सरकारी बसों में महिला यात्रियों को मुफ़्त सफ़र की सुविधा देने पर जालंधर की महिलाओं ने पंजाब सरकार की प्रशंसा की

कल्याण कुसरी न्यूज़ जालंधर ,2 अप्रैल : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने गुरूवार को सरकारी बसों में महिला यात्रियों के लिए मुफ़्त सफ़र की शुरुआत कर औरतों को बड़ी राहत दी, जिसकी ज़िले भर की महिलाएं की तरफ से भरपूर प्रशंसा की जा रही है। जालंधर निवासी प्रतिज्ञा ने औरतों के लिए मुफ़्त और सुरक्षित बस यात्रा को यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से किये प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का दिल से धन्यवाद किया। उन्होनें कहा कि औरतों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सरकार की तरफ से इन बसों में पैनिक बटन की सुविधा दी गई है, जिससे महिलाएं सबसे सुरक्षित बस सेवाओं के द्वारा नौकरी के लिए दूर इलाकों में जाने के लिए उत्साहित होंगी।
 इसी तरह कपूरथला से सरकारी बस में मुफ़्त यात्रा की सुविधा का लाभ लेती जालंधर पहुँची राजवीर कौर ने पंजाब सरकार का धन्यवाद करते कहा कि औरतों के लिए सुरक्षित, परेशानी रहित और भरोसेमन्द यात्रा को यकीनी बनाने के लिए सरकार की तरफ से बहुत प्रशंसनीय प्रयास किया गया है, जिससे अब औरतें बिना किसी परेशानी और डर के सरकारी बसों के द्वारा अपनी मंजिल तय कर सकती है और वह भी बिल्कुल मुफ़्त। राजवीर ने औरतों की सुरक्षा के लिए बसों में पैनिक बटन लगाने की भी प्रशंसा की।

जालंधर में विवाहित नेहा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से दी इस सुविधा कारण वह अब लुधियाना में अकेली रहती माता जी की देखभाल आसानी के साथ कर सकेगी। नेहा ने बताया कि उसकी माता बीमार रहने के कारण उसे अक्सर लुधियाना जाना पड़ता है, जिस कारण किराये पर काफ़ी खर्चा भी हो जाता है परन्तु अब पंजाब सरकार की तरफ से औरतों को सरकारी बसों में दी मुफ़्त यात्रा की सुविधा के साथ उसे और उस जैसी अन्य औरतों को बड़ी राहत मिली है, जिसके लिए वह पंजाब सरकार का धन्यवाद करती है।बता दें कि लाभपातरी औरतों को सरकारी बसों में मुफ़्त यात्रा के लिए अपने पंजाब निवास सम्बन्धित आई.डी. प्रूफ़ साथ ले कर जाना पड़ेगा और उनको ज़ीरो किराए की टिकट दी जायेगी। इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि बसों में पैनिक बटन लगाया गया है, जिसका प्रयोग महिला मुसाफ़िरों की तरफ से किसी मुसीबत की स्थिति में किया जा सकता है। पैनिक बटन को दबाने वाली औरतों को अपेक्षित सहायता दी जायेगी। उन्होनें बताया कि कंट्रोल रूम, बस स्टैंड पर सीसीटीवी कैमरे और बसों में वाहन ट्रेकिंग व्यवस्था जैसे ज़रुरी प्रबंध पहले ही किये जा चुके है।उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से औरतों के लिए सुरक्षित, परेशानी रहित और भरोसेमन्द यात्रा सुविधा को यकीनी बनाने के लिए यह प्रयास किया गया है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …