किसानों को अनाज मंडियों में सरकार की हिदायतें की पालना करने की अपील

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 06 अप्रैल : पंजाब सरकार की तरफ से 10 अप्रैल से गेहूँ की खरीद शुरू की जा रही है इसके लिए अनाज मंडों से को साफ़ सफ़ाई साथ साथ सैनेटाईज भी किया जा रहा है जिससे किसानों को मंडियों में किसी तरह की कोई मुश्किल पेश न आए।
इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए कश्मीर सिंह ख्याला चेयरमैन मार्केट समिति तहसील चोगावों ने बताया कि मार्केट समिति तहसील चोगावें अधीन सभी 13 मंडियों में सफ़ाई,रौशनी,पीने वाला पानी, पाखाने और ओर सहूलतें उपलब्ध करवाई जा रही हैं और मंडी में दाख़िल होने पर किसानों को मास्क की इस्तेमाल करो को भी यकीनी बनाया जायेगा। ख्याला ने बताया कि किसानों की फ़सल ढक्कन के लिए तरपाला, सैंड और ओर व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने बताया कि हर किसान को अपनी फ़सल लेै कर आने से 72 घंटे पहले के पास जारी किया जायेगा, किसान जब मंडियों में अपनी फ़सल ले कर आऐंगे तो वहां 30 -30 फुट के बॉक्स उन को अपनी फ़सल रखने के लिए दिए जाएंगे जिन की तैयारियाँ मुकम्मल हो गई हैं। उन्होंने कहा कि ख्याला,राजासांसी और हर्षा छीना अनाज मंडी को आज सैनेटाईज किया जा रहा है और बाकी मंडों से को भी दो दिन तक सैनीटाईज़ कर दिया जायेगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह अपनी फ़सल मंडियों में ले कर आने से पहले सेहत विभाग की तरफ से जारी सभी ज़रूरी हिदायतें की पालना करन जिससे किसानों /मज़दूर को अनावश्यक तबाह ख्वारी और करोना की महामारी से भी बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों की फ़सल का दाना दाना उठाने का वायदा किया है और पंजाब सरकार की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर का नेतृत्व में हर वायदा पूरा किया जा रहा है। चेयरमैन मार्केट समिति ने कहा कि कैबिनिट मंत्री सुखबिन्दर सिंह सुख सरकारिया की तरफ से भी इलाको में गेहूँ की खरीद के लिए किये उचित प्रबंधों और नज़रसानी की जा रही है और किसानों को ज़रूरी सहूलतें देने के निर्देश दिए गए हैं।
सचिव मार्केट समिति अनिल कुमार ने बताया कि इस मार्केट समिति अधीन सभी 13 अनाज मंडियों को 10 अ्रप्रैल से पहले किसानों की फ़सल की आमद के लिए पुख़्ता प्रबंध किये जा रहे हैं और किसानों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी।उन्होंने किसानों, आढ़तिया, मज़दूरों से अपील की कि वह मंडियों में मास्क डाल कर आने, सामाजिक दूरी और बार बार हाथ धोने साथ साथ सैनेटाईजर की इस्तेमाल करो करन। उनहोंने यह भी कहा कि यदि खुद आप सुरक्षित हो तो ही दूसरा सुरक्षित है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …