सेवा केन्द्रों में सब से कम 0.02 प्रतिशत पैंडेसी के साथ जालंधर फिर पंजाब में से अव्वल

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 10 अप्रैल :डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सेवा केन्द्रों में पैंडिंग केस घटाने और राज्य के  सेवा केन्द्रों में सब से कम पैंडैंसी (0.02 प्रतिशत) के साथ जालंधर को पंजाब में प्रमुख ज़िला बनाने में बेमिसाल योगदान डालने वाले आधिकारियों /कर्मचारियों का सम्मान किया।और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि एक साल के दौरान ज़िले में अलग -अलग नागरिक केंद्रित सेवाओं से सम्बन्धित 224226 अर्ज़ियाँ प्राप्त हुई थीं और सभी प्रार्थनाकर्ता को निर्धारित समय के अंदर सेवाए मुहैया करवाई गई। इस समय पर कुछ ही अर्ज़ियाँ प्रक्रिया अधीन हैं।उनहोंने आगे बताया कि प्रशासन की तरफ से जालंधर की “ज़ीरो पैंडैंसी पहुँच को अपनाया गया, जिस के अंतर्गत अंतिम परवानगी से पहले नागरिक दरख़ास्त प्रक्रिया पर कार्यवाही करने वाले समूह आधिकारियों /कर्मचारियों की कार्यवाही का विश्लेषण करने के लिए तहसील या सब तहसील स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट इन्फर्मेशन व्यवस्था (एम.आई.एस.) के द्वारा हर दफ़्तर के दरख़ास्त प्रक्रिया सम्बन्धित प्रदर्शन की रोज़मरा की निगरानी की जाती है।थोरी ने कहा यदि कोई अर्ज़ी पैंडिंग पाई जाती है तो उसे तुरंत सम्बन्धित अधिकारी को भेज दिया जाता है। नोडल अधिकारी सचेत हो कर बिना किसी देरी के प्राथना-पत्र पर कार्यवाही को विश्वसनीय बनाते हैं।

डिप्टी कमिश्नर की तरफ से सेवा केन्द्रों में पैंडैंसी घटाने में विशेष योगदान डालने बदले आज अतिरिक्त ज़िला रजिस्ट्रार जन्म और मृत्यु जालंधर (ए.डी.आर) डा. त्रिपतपाल सिंह संधू, सुपरडंट, सिविल सर्जन कार्यालय, जालंधर विना, स्टेनो, एस.डी.एम. कार्यालय फिल्लौर सुखजिन्दर कौर, सहायक मैनेजर सेवा केंद्र, जालंधर बहादुर सिंह, सीनियर सहायक एल.ए. ब्रांच डी.सी. कार्यालय राकेश कुमार अरोड़ा का सरटीफिकेटों के साथ सम्मान किया गया।आधिकारियों /कर्मचारियों की तरफ से नागरिक केंद्रित सेवाओं को निर्धारित समय में विश्वसनीय बनाने की दृढ़ता की प्रशंसा करते थोरी ने उनको पहले की तरह ही अपनी ड्यूटी पूरी निपुणता, लगन और तनदेही से निभाते रहने की अपील की। डिप्टी कमिश्नर ने आशा प्रकट की कि अधिकारी /कर्मचारी सेवा केन्द्रों में ज़ीरो पैंडैंसी को कायम रखनें में इसी तरह उत्तम प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Check Also

राष्ट्रीय कार्य योजना-रोगाणुरोधी प्रतिरोध (एनएपी-एएमआर) संगोष्ठी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितम्बर 2024––राष्ट्रीय कार्य योजना – रोगाणुरोधी प्रतिरोध (एनएपी-एएमआर) मॉड्यूल प्रशिक्षण …