ज़िले में आक्सीजन की कोई कमी नहीं -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,19 अप्रैल: अमृतसर ज़िले के अस्पतालों में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है और आक्सीजन की स्पलाई निरंतर जारी है और लोगों को घबराहट में आने की कोई ज़रूरत नहीं, ज़िला प्रसाशन की तरफ से सभी उचित प्रबंध किये गए हैं। इतना शब्दों का दिखावा ओम प्रकास सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने आज अपने निवास स्थान में कोविड -19 की रिविऊ मीटिंग करन के बाद किया।इस मीटिंग में डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह, पुलिस कमिशनर डा: सुखचैन सिंह गिल, अधिक डिप्टी कमिशनर हिमांसू अग्रवाल, सिवल सर्जन डा: चरनजीत सिंह और पि्रंसीपल मैडीकल कालेज राजीव देवगन उपस्थित थे।


रिविऊ मीटिंग दौरान सोनी ने बताया कि ज़िले में आक्सीजन की थोड़ी कमी आई थी जिसका तुरंत हल कर दिया गया है और अस्पतालों में आक्सीजन की स्पलाई निरंतर चालू है। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर तेज़ी के साथ चल रही है और केवल पंजाब में ही नहीं पूरे देश में करोनों की मरीज़ों की संख्या में विस्तार हो रहा है। उन्होंने बताया कि सूबो में 53 लाख के करीब लोगों के कोविड -19 के टैस्ट किये गए हैं,जिन बीच में से 175726 व्यक्ति करोना पाजटिव डाले गए हैं और 2442 व्यक्तियों की मौत हुई है। उन्होंने अन्रित्सर ज़िले की बातचीत करते बताया किअमृतसर में 1629271 व्यक्तियों के टैस्ट हुए हैं,जिन में 50080 व्यक्ति करोना पाजटिव डाले गए हैं और 918 व्यक्तियों की मौत हुई है। सोनी ने बताया कि करोना की दूसरी लहर के साथ निपटण के लिए सूबे के सभी सरकारी अस्पतालों में उचित प्रबंध किये हुए हैं और रोज़मर्रा की 35000 से अधिक लोगों के कोविड -19 टैस्ट किये जा रहे हैं। उन बताया कि अमि्रतस सुसत में रोज़मर्रा की 8000 से अधिक कोविड -19 टैस्ट किये जा रहे हैं।उन्होंने बताया कि अमृतसर ज़िले में अब तक 2,15,686 व्यक्तियों को करोना वैक्सीन लगाई जा चूक है और रोज़मर्रा की 7000 से अधिक लोगों को करोना वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी अस्पतालों में करोना की वैक्सीन मुफ़्त लगाई जा रही है और सेहत विभाग की तरफ से अलग अलग स्थानों और कैंप लगा कर टीकाकरन किया जा रहा है।सोनी ने लोगों से अपील करते कहा कि हरेक 45 साल से पर उम्र वाले व्यक्ति को करोना टीका ज़रूर लगवाना चाहिए।उन्होंने कहा कि हमारा सब का फर्ज बनता है कि सेहत विभाग की तरफ से दीं गई सावधानियॉ की पालना करें। उन्होंने कहा कि हमारी छोटी सी लापरवाही करोना महामारी को फैलाय रही है। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग के साथ ही हम 80 प्रतिशत से ज़्यादा इस महामारी से बच सकते हैं। सोनी ने कहा कि जिस तरह हम सब ने मिल कर करोना महामारी की पहली लहर और जीत प्राप्त की थी उसी तरह ही हमें सब को मास्क का प्रयोग, हाथों को बार बार धोना, सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करना, भीड़ भड़के वाले स्थानों से गुरेज़ करना चाहिए तो ही हम दूसरी लहर और जीत प्राप्त कर सकते हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …