ज़िलाधीश की तरफ से खरीद एजेंसियाँ के आधिकारियों के साथ रोज़मर्रा की मीटिंग करने का फैसला

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 20 अप्रैल :-ज़िले में गेहूँ की आमद में आई तेज़ी के साथ ही ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह ने खरीद के काम में लगीं सभी एजेंसियाँ के साथ रोज़ान मीटिंग करने का फ़ैसला किया हैै। उन्होंने कहा कि किसान की तरफ से पैदा की उपज को ख़रीदना और देश की अनाज ज़रूरतों के लिए सांभना हमारी पहली ज़िम्मेदारी है और इस में किसी तरह की कोताही या ढील -मठ बरदाश्त नहीं की जायेगी। आज अपनी रिहायश में यह डी ऐमज़, ज़िला ख़ुराक और सिवल स्पलाई कंट्रोलर, ज़िला मंडी अधिकारी समेत गेहूँ की खरीद कर रही सभी एजेंसियाँ और मंडियों में इस काम की निगरानी कर रहे इंस्पेक्टरों के साथ मीटिंग करते हुए ज़िलाधीश ने कहा कि हरेक मंडी के सुपरवाइज़र और इंस्पेक्टर यह यकीनी बनाने कि ज़िले में गेहूँ की खरीद दौरान किसानों को कोई समस्या न आए।

ज़िलाधीश ने कहा कि यह 10 से 12 दिन का गीलापन है और फील्ड में काम करते सभी अधिकारी अपने ड्यूटी स्थानों पर उपस्थित रह कर खरीद यकीनी बनाने।ज़िलाधीश ने सभी यह डी ऐमज़ को हिदायत की कि वह अपने इलाको की सभी मंडियों में निजी तौर पर चैकिंग यकीनी बनाने और इस दौरान किसानों और आढ़तिया को ज़रूर मिलने। उन्होंने कहा कि यदि कहीं भी कोई मुद्दा ध्यान में आए तो तरुंत मेरे ध्यान में लाया जाये, जिससे मौके सिर उस का हल किया जा सके। ज़िलाधीश ने कहा कि बारदाने की कोई समस्या नहीं है, परन्तु मौसम की ख़राबी कारण नमी अधिक आ सकती है। उन्होंने हिदायत की कि आने वाले दिनों में मौसम की भविक्खबानी को ध्यान में रखते हुए मंडियों में गेहूँ ढक्कन के लिए तरपालें आदि के प्रबंध भी किये जाएँ। इस मौके हिमाशूं अग्रवाल और ओर विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …