शहरवासी करोना की दूसरी लहर से सचेत रहे -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 21 अप्रैल : करोना की दूसरी लहर तेज़ी के साथ अपने पैर पसार रही है और इस लहर दौरन बड़ी संख्या में लोग अपनी लापरवाही करके इसका शिकार हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महांराशटर में तो इस का भयानक रूप सामने आ रहा है।
ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने अपने निवास स्थान में गाँव कीरतनगड़ की पंचायत को विकास कामों के लिए 5लाख रुपए का चैक देने समय यह लोक विचार सांझे करते पंचायत से अपील करते कहा कि आप गाँवों में अगुआ भूमिका निर्वाह और लोगों को सरकार की तरफ से दीं हिदायतें की पालना करनी यकीनी बनाओ। सोनी ने बताया कि सहर के सभी अस्पतालों में आक्सीजन की स्पलाई नार्मल हो गई है और इस पक्ष से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं, परन्तु कोरोना से बचना ज़रूरी है। उन्होंने बताया कि करोना की दूसरी लहर के साथ निपटने के लिए प्रशाशन की तरफ से पूरे प्रबंध किये गए हैं। सोनी ने बताया कि सरकार की तरफ से इस महामारी पर काबू पहनने के लिए नयी गाईडलाईनज़ जारी की गई हैं और हमारा सार लिया का फ़र्ज़ बनता है कि इतना गाईडलाईनज़ की पालना करें जिससे इस महामारी और जीत प्राप्त की जा सके। सोनी ने बताया कि सरकार की नयी हिदायतें अनुसार हर रविवार मुकम्मल लाकडाऊन लागू किया गया है और रोज़मर्रा की रात 8बजे से सुबह के 5बजे तक नाइट करिफऊ भी लगाया गया है। उन्होंने कहा कि यदि हम सभी लोग इतना हिदायतें की इन्न बिन्न पालना करें तो पहले की तरह लगने वाले लाकडाऊन से बच सकते हैं। सोनी ने कहा कि सरकार की तरफ से यह नयी हिदायतें हमारी सुरक्षा को मद्दे नज़र रख कर लागू की गई हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिस तरा हम सब ने मिले कर पहली लहर का मुकाबला किया था यदि हम अब भी करोना लहर की दूसरी लहर और जीत प्राप्त करनी है तो सेहत विभाग की तरफ से जारी की हिदायतें जैसे कि मास्क का प्रयोग, हाथों को समय समय सिर साफ़ करना, भीड़ भड़के वाले स्थानों पर जाने से गुरेज़ करना और सामाजिक नियमों की दूरी की पालना करना को यकीनी बनाऐं।
इस दौरान सोनी ने विकास कामों सम्बन्धित बातचीत करते बताया कि करोन काल दौरान भी शहर में विकास कार्य तेज़ी के साथ चलते रहे हैं। सोनी की तरफ से गाँव कीरतनगड़ की पंचायत को विकास कामों के लिए 5लाख रुपए का चैक देने समय कहा कि इस गाँव नूं शहर जैसी सभी सहूलतें मुहैया करवाई जाएंगी और इस गाँव नूं शहर के साथ ही जोड़ दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि गाँव कीरतनगड़ में सभी गलियों -नालियें को पक्का कर दिया गया है और पार्कों का सुन्दरीकरन भी किया गया है। उन्होंने कीरतनगड़ पंचायत के सदस्यों को भरोसा दिलाया कि गाँव में कोई भी विकास कार्य अधूरा नहीं रहने दिया जायेगा और सभी विकास कार्य समय सिर मुकम्मल करवाए जाएंगे।इस मौके डिप्टी मेयर यूनस कुमार,काऊंसलर विकास सोनी,सरपंच प्रगट सिंह, बीर सिंह, गुरनाम सिंह, लखविन्दर सिंह, लवपी्रत सिंह और हरशदीप सिंह उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …