किसानों के बैंक खातों में की गई 22.91 करोड़ की अदायगी: ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 21 अप्रैल: ज़िला प्रशासन जालंधर की तरफ से चल रहे गेहूँ के खरीद सीजन दौरान जहाँ किसानों के बैंक खातों में 23 करोड़ रुपए की अदायगी की गई है, वहीं लिफ्टिंग के मामलो में भी जालंधर राज्य में अग्रणी जिले के तौर पर उभरा है।इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि सभी 137 खरीद केन्द्रों में अब तक 263438 मीट्रिक टन गेहूँ की आमद हुई है, जिसमें से अलग -अलग खरीद एजेंसियों की तरफ से 261936 मीट्रिक टन फ़सल की खरीद के इलावा राज्य में सबसे अधिक लिफ्टिंग की गई है। उन्होने आगे बताया कि बिना किसी असुविधा के उचित ढंग के साथ 22.91 करोड़ की अदायगी सीधे तौर पर किसानों के बैंक खातों में की गई है।

 इस दौरान किसानों ने उनके लिए उचित खरीद सीजन को यकीनी बनाने के लिए ज़िला प्रशासन की तरफ से किये गए ठोस प्रयत्नों की प्रशंसा भी की। गाँव नंगलपुर के एक किसान रणजीत सिंह ने बताया कि वह अपनी फ़सल नयी अनाज मंडी में ले कर आया था, जहाँ कुछ ही घंटों में खरीद और लिफ्टिंग की सारी प्रक्रिया पूरी कर दी गई। उसने बताया कि फ़सल की अदायगी भी तुरंत उसके बैंक खातें में कर दी गई है। उसने कहा कि मंडियों में प्रशासन की तरफ से बहुत ही योग्य प्रबंध किये गए है। इसी तरह शाहकोट के किसान संदीप सिंह ने बताया कि वह अपनी फ़सल मलसियां की दाना मंडी में ले कर गया था, जिसकी एक दिन में खरीद और लिफ्टिंग हो गई। उसने आगे बताया कि खरीद से तुरंत बाद उसे अपने बैंक खाते में फ़सल की अदायगी भी प्राप्त हो गई है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …