शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल की बदली नुहार को बोबी सेठ ने साथियों समेत नज़दीक से देखा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल :-शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंद्र सिंगला और सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब कृष्ण कुमार का नेतृत्व नीचे सरकारी स्कूलों की बदली शक्ल से आम जनता को जानकारी करवाने, सरकारी स्मार्ट स्कूलों की उपलबधियें और विद्यार्थी हित में किये कामों की जानकारी देने और सरकारी स्कूलों की शिक्षा को ले कर आम लोगों के मन अंदर पैदा हुई गलत धारनें नं ख़त्म करन के लिए शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से करवाए जा रहे स्मार्ट स्कूल दर्शन प्रोगराम के अंतर्गत सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल माहना सिंह गेट में विसेश समागम करवाया गया। जिस में जन कल्याण क्रांतिकारी मोर्चा नेता और माता पिता विद्यार्थी एसोसिएशन के सूबा प्रधान रणजीत कुमार बोबी सेठ की तरफ से साथियों समेत हाज़री भरते शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से स्कूल अंदर किये कार्य, शिक्षा के ऊँचे मानक और स्कूल अंदर शिक्षा के लिए आधुनिक तकनीक की की जा रही प्रयोग को नज़दीक से देखते विभागीय नीतियों की प्रशंसा की।सतिन्दरबीर सिंह ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.सि＀्) अमृतसर और सुशिल कुमार तूली की सांझी देखरेख और प्रिंसिपल जोगिन्द्र कौर शिंगारी का नेतृत्व नीचे करवाए स्कूल दर्शन समागम में विसेश मेहमानों साथ साथ बच्चों के माँ बाप, स्कूल मैनेजमेंट समिति सदस्यों की तरफ से बड़े उत्साह के साथ भाग लिया गया।

इस समय स्कूल के आंगन पहुँचे मेहमानों को स्कूल अध्यापकों की तरफ से पिछले समय में तैयार किये स्मार्ट क्लासरूम, विज्ञान लैब, कंप्यूटर लैब, गणित लैब, भाषा लैब, आधुनिक पुस्तकालय, विद्यार्थियों को कितामुखी शिक्षा के लिए अटल टिंकरिंग लैब साथ साथ गणित पार्क, विज्ञान पार्क, अलग अलग खेल की विकसित खेल गराऊंडें दिखाते विस्तार में जानकारी दी गई। इस समय स्कूली विद्यार्थियों को अंग्रेज़ी में परिपक्व करन के लिए बने अंग्रेज़ी बूस्टर क्लब, इकौ क्लब, विद्यार्थियों को मिल रही सहूलतें मुफ़्त किताबें, मुफ़्त और मानक शिक्षा, मुफ़्त वर्दियाँ, मुफ़्त दोपहर का भोजन, पंजाब ऐजूकेयर एप और मुकाबलो की परीक्षायों की तैयारी के लिए कोचिंग सम्बन्धित जाणूं करवाया गया। सरकारी स्कूलों में मिल रही सहूलतें और किये जा रहे कामों और तसल्ली का दिखावा करते पी.ऐस. एसोसिएशन नेता रणजीत कुमार बोबी सेठ ने निजी स्कूलों को पराजित डाल रहे सरकारी स्कूलों में माँ बाप को अधिक से अधिक संख्या वच्च अपने बच्चों का दाख़िला करवाने की अपील की। प्रिंसिपल जोगिन्द्र कौर शिंगारी ने बताया कि शिक्षा विभाग की नीतियाँ से प्रभावित 3दर्जन के करीब छात्राएँ की तरफ से निजी स्कूलों से किनारा करते माहना सिंह स्कूल में दाखिला लिया है जिस में एक स्कूल अध्यापिका की तरफ से अपने बच्चों का दाख़िला भी वर्णनयोग्य है। इस मौके सतिन्दरबीर सिंह, सुशिल कुमार तूली ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै. और ऐ. शिक्षा) अमृतसर, ज़िला प्रधान मनीष अवस्थी, हरीश कुमार, परमिन्दर सिंह सरपंच ज़िला मीडिया कोआरडीनेटर, दविन्दर मंगोतरा सोशल मीडिया कोआरडीनेटर, गुलशन डोगरा, सुरेश सिंह, साजन सोही, पवन कुमार उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …