संत निरंकारी मिशन कोरोना महामारी के दौर में फिर आया आगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (09-05-2021) : आज जहाँ पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है वहीं भारत देश भी दूसरी लहर से जूझ रहा हैं। संसार की अलग-अलग समाज सेवी संस्थायों के साथ साथ संत निरंकारी मिशन भी आगे बढ़ चढ़ कर इस महामारी से लड़ने के लिए अपना अहम योगदान दे रहा है।वहीं इस लड़ी में संत निरंकारी सत्संग भवन खानकोट अमृतसर में ITBP 52 बटालियन के 80 से ज्यादा जवान क्वारंटाइन पीरियड बिता रहे हैं।यह जवान बंगाल में हुए विधान सभा चुनाव से आये है और इनको सरकार की तरफ से दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार क्वारंटाइन पीरियड को बिताने की लिए युक्त स्थान चाहिए था, जहाँ वह निश्चित दूरी पर रह कर खुद को और दूसरों को संक्रमण होने से बचा सके।

संत निरंकारी ब्रांच अमृतसर की तरफ से एकांतवास के लिए जरूरी स्थान मुहिया करवाया गया और फौज के इन जवानों की प्राथमिक जरूरतों को पूरा करते हुए संत निरंकारी मिशन अमृतसर ब्रांच के ज़ोनल इंचार्ज प्रो: राज सेठी जी ने कहा कि विश्व मानव कल्याण सेवायों में निरंतर जुड़ा है।बीते सप्ताह सदगुरु माता सुदिक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन की तरफ से बुराड़ी रोड़ दिल्ली स्थित ग्राउंड नंबर 8 को कोविड केअर सेंटर बना कर 1000 बेड्स का इंतज़ाम किया। सदगुरु माता जी के आदेश अनुसार प्रशासन को हर तरह की संभव मदद पहुँचाने के आदेश प्राप्त हुए हैं कि इस महामारी से जीत प्राप्त की जा सके। जिसके प्रति मिशन ऐसी सेवाएं निभा रहा है और भविष्य में भी निभाता रहेगा।जिक्रयोग है कि पिछले वर्ष ही संत निरंकारी मिशन की तरफ से राशन वितरण,क्वारंटाइन सेंटर और राज्य सरकारों को आपातकालीन राहत कोष फण्ड दे के मिशन की तरफ से सेवाएं की गई जिनसे मानव को समर्पित झलक सामने आती हैं और ऐसे कार्यों के लिए मिशन की सराहना की जा रही है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …