आयुर्वैदिक विभाग कोरोना महामारी के साथ लड़ने के लिए लगा रहा है जागकरूता कैप

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 12 मई : ज़िला आयुर्वैदिक और युनानी अफ़सर डा. रणबीर सिंह कंग की अगुवायी नीचे आयुर्वेद विभाग अमृतसर के मैडीकल अफ़सर और ज़िलाधीश अमृतसर गुरप्रीत सिंह के साथ कोविड महामारी के सम्बन्ध में विभाग की तरफ से किये जा रहे यतनों बारे जानकारी दी। ज़िला आयुर्वैदिक और युनानी अफ़सर डा. रणबीर सिंह कंग ने बताया कि आयुर्वेद विभाग के मैडीकल अफ़सर कोरोना महामारी दौरान ज़िला प्रशासन की तरफ से लगाई गई हर तरह की सैंपलिंग ड्यूटी, वैकसीनेशन ड्यूटी और कुआरनटाईन सैंटर ड्यूटी पूरी महन्त के साथ कर रहे हैं। इस के इलावा विभाग की तरफ से गाँवों में और स्कूलों में कोविड—19 से बचाव के लिए कई जागरूकता कैंप लगाए और इम्युनिटी बूस्टर दवाएँ बाँटें।

माननीय जिलाधीश अमृतसर गुरप्रीत सिंह ने विभाग की तरफ से किये जा रहे यतनों की भरपूर प्रशंसा की और हिदायत की कि आयुर्वेदिक विभाग ज़िले के बाकी विभागों के साथ तालमेल करके वहां के कर्मचारियों को भी कोविड—19 की बीमारी से बचने के लिए और इस तनाव भरे माहौल में काम करने के लिए इम्यूनटी बूस्टर दवाओं बारे, योग्य और प्रणायाम बारे जागरूक करन के लिए एक प्रोगराम बनाऐ।इस मौके आयूवेद विभाग की तरफ से ज़िला प्रशासन को इम्यूनटी बूस्ट करन के लिए तुलसी ड्रापस, हल्दी रसत्व, अश्वगंधा चूरन, आयुश क्वाथ आदि दवाएँ उपलब्ध करवाई।इस मौके पर आयुर्वेद विभाग के ए.ऐम.यो डा. विवेक शौरी और विभाग के सुपरडंट स. कुलजिन्दर सिंह बेदी आदि मौजूद थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …