कमिशनर नगम निगम ने वेटनरी हस्पताल और कम्यूनटी हाल रणजीत ऐवीन्यू में चल रहे टीकाकरन का किया दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 17 मई: पंजाब सरकार की तरफ से कोविड -19 की रोकथाम और इस के प्रभाव से बचने के लिए राज भर में कोविड -19 टीकाकरन मुहिम चलाई जा रही है और ज़िला अमृतसर में करोना वायरस टीकाकरन के सरकार की तरफ से माने लक्ष्य हासिल करने और आम लोगों में इस प्रति जगारूकता पैदा करने के लिए ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह की तरफ से कमिशनर नगर निगम कोमल मित्तल को बतौर इंचार्ज नियुक्त किया गया है जितना की तरफ से 18 से 44 साल उम्र के कामगार बनायीं को पहल के आधार पर टीकाकरन को यकीनी बनाया जायेगा। ज़िलाधीश ने बताया कि सुसत के 10 स्थानों और टीकाकरन कैंप लगाए जाएंगे।इस सम्बन्धित इन टीकाकरन कैंपों का जायज़ा लेने के लिए कमिशनर नगर निगम मैडम कोमल मित्तल की तरफ से वेटनरी हस्पताल हाथी गेट में और कम्यूनटी हाल रणजीत ऐवीन्यू में टीकाकरन कैंपों का दौरा किया। वेटनरी हस्पताल में अपने दौरे दौरान मैडम मित्तल की तरफ से डाक्टर अरविन्दर सिंह और लेबर विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि अधिक से अधिक कामगार कामगारों को जागरूक करके वैकसीनैशन लगाई जाये।

उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से कामगार कामगारों, सह – बीमारी के साथ पीडित व्यक्तियों और सेहत विभाग कर्मचारियों के परिवारों को जितना की उम्र 18 से 44 साल दरमियान है को टीका पहल के आधार पर लगाया जायेगा। मैडम मित्तल ने बताया कि ज़िले की 10 स्थानों और 18 से 44 साल के व्यक्तियों के लिए टीकाकरन केंद्र बनाऐ गए हैं जितना में राधा स्वामी सतसंग भवन माल रोड, कम्यूनटी आल रणजीत ऐवीन्यू, राधा सतसंग डेरा भल्ल कालोनी छेहरटा, राधा स्वामी सतसंग घर अजनाला, सब डिविज़न हस्पताल बाबा बकाला, सिधाना पोलटैकनीकल कालेज ख्याला कलाँ, गवर्नमैंट सीनियर सैकडरी स्कूल लोपोके, आयुर्वैदिक हस्पताल वेरका, नयी ओ:पी:डी बिलडिंग मानांवाला, राधा स्वामी सतसंग घर चौगावें हैं। उन्होंने बताया कि इस के इलावा जहाँ कामगार की तरफ से काम किया जा रहा है वहां भी 4टीकाकरन कैंप लगाए जाएंगे जिससे अधिक से अधिक कामगार को वैकसीनेशन लगाई जा सके।

मित्तल ने बताया कि गाँवों में भी जहाँ कामगार काम किया जा रहा है वहां स्पैशल कैंप लगा कर वैकसीनेशन को यकीनी बनाया जायेगा और कैंपों को ओर बढ़ाया जायेगा। कमिशनर नगर निगम ने कामगार से अपील की कि वह इस महामारी से बचने के लिए अपना और अपने परिवार का टीकाकरन ज़रूर करवाने। उन्होंने बताया क इस समय सुसत में 13000 के करीब रजिस्टर्ड कामगार हैं जितना में से 7000 के करीब 18 से 44 साल के कामगार कामगार हैं। उन्होंने लेबर विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि अधिक से अधिक कामगार को रजिस्टर्ड किया जाये।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …