करोना मरीज़ों को घर में ही आक्सीजन सेवा सुविधा होगी उपलब्ध -सहायक कमिशनर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 19 मई:––रेड क्रास अमृतसर की तरफ से एक निवेकली पहल करते घर में ही कोविड मरीज़ों की देखभाल के लिए आक्सी जन सेवा शुरू की गई है,इस के अंतर्गत न मात्र रेटों और कोविड -19 मरीजों को घर बैठे ही आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी।
इस सम्बन्धित जानकारी देते डा: हरनूर ढिल्लों सहायक कमिशनर (अंडर प्रशिक्षण) ने बताया कि थे फाउडेशन संस्था की तरफ से रेड क्रास को 20 आक्सीजन कन्नस्टरेटर भेंट किये हैं। डा: ढिलो ने बताया कि इतना आक्सीजन कन्नस्टरेटरें को डाक्टर की तजवीज़ स्लिप अनुसार न मात्र फैसिलीटेशन प्रभार 200 /-रुपए प्रति दिन के हिसाब के साथ और 5000 /-रुपए मोड़नयोग सक्यूरिटी दे कर आक्सीजन कंस्टरेटर को रेड क्रास से प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि इस सुविधा के मिलने साथ लोगों को काफ़ी राहत मिलेगी और करोना के मरीज़ों को आक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। सहायक कमिशनर ने बताया कि आक्सीजन कन्नस्टरेटर को इस्तेमाल करन के बाद सैनेटाईज़ करके वापस करना होगा।डा: हरनूर ढिल्लों की तरफ से थे फाउडेशन का धन्यवाद करते हुए कहा कि ओर संस्थायों को भी इस मुश्किल घड़ी में आगे आ कर मानवता की सेवा करनी चाहिए।उन्होंने बताया कि इतना आक्सीजन कन्नस्टरेटरें को लेने के लिए ज़िला रेड क्रास सोसायटी नज़दीक कचहरी चौक ग्रीन ऐवीन्यू अमृतसर में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम के टैलिफ़ोन नं: 0183 -2500398 और 0183 -2500498 और सचिव ज़िला रेड क्रास सोसायटी रणधीर ठाकुर के मोबायल नं: 98147 -28310 और संपर्क किया जा सकता है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …