डा. हिमाशूं अग्रवाल ने पलांट लगाने के लिए किया हस्पताल का दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 28 मई :-कोरोना संकट कारण पैदा हुए आक्सीजन संकट का स्थायी हल करन के यतनों के तौर पर पंजाब सरकार जल्दी ही डी. आर. डी. ओ. (डिफेंस रिर्सच एंड डिवलपमैंट आरगेनायजेशन) के साथ मिलकर स्थानिक सरकारी मैडीकल कालेज में आक्सीजन पलांट लगाएगी। उक्त जानकारी देते अधिक डिप्टी कमिशनर कम सहायक सैक्ट्री मैडीकल एजुकेशन डा. हिमाशूं अग्रवाल ने बताया कि इस प्राजैकट के लगने साथ 1000 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन सामर्थ्य हस्पताल को मिल सकेगी, जो कि हमारी मैडीकल ज़रूरतों पुरी करेगी।उन्होंने बताया कि डी. आर. डी. ओ ने इस बाबत हरी झंडी दे दी है और पंजाब सरकार की तरफ से पलांट लगाने के लिए प्राथमिक तैयारी शुरू कर दी गई है।उन्होंने बताया कि कुछ एक दिनों में यह पलांट अंमि्रतसर पहुँच जायेगा, जहाँ कि इस को लगाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से इस लिए बिजली स्पलाई और पायप लायन बिछाने का काम किया जायेगा।

डा. अग्रवाल ने बताया कि कोरोना मरीजों का ज़्यादा भार भी इसी हस्पताल पर पड़ता है, सो यह पलांट चालू होने साथ हमारी आक्सीजन ज़रूरतों की पूर्ति आसान हो जायेगी और हमें बहारली स्पलाई पर कम निर्भर होना पड़ेगा। अग्रवाल ने बताया कि यह पलांट हवा में से आक्सीजन पैदा करन के समर्थ होगा, जिस के साथ स्पलाई और ढुलाई -ढुलाई से मुक्ति मिलेगी, जो कि आक्सीजन की निरंतर स्पलाई जारी रखने में सब से अधिक दिक्कत पैदा करती है। बताने योग्य है कि बीते दिनों करोना संकट कारण अस्पतालों में पैदा हुई आक्सीजन की माँग को पूरा करन के लिए डी. आर. डी. ओ. (डिफेंस रिर्सच एंड डिवलपमैंट आरगेनायजेशन) ने पंजाब में दो आक्सीजन पलांट लगाने की हामी भरी थी, जिस में से एक पलांट गुरू नानक हस्पताल अंमि्रतसर और दूसरा रजिन्दरा मैडीकल कालेज और हस्पताल पटियाला में भी लगाने का फ़ैसला पंजाब सरकार ने किया था। इस मौके पि्रंसीपल मैडीकल कालेज श्री राजीव देवगन, सहायक कमिशनर डा. हरनूर ढिल्लों, यह डी ओ श्री राजीव शर्मा और ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …