पंजाब में पहले से दी जा रही सभी बिजली योजनाएं रहेंगी जारी- अरविंद केजरीवाल

कल्याण केसरी न्यूज़ चंडीगढ़, 30 जून : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विरोधी दलों द्वारा फैलाए जा रहे गलत फहमियों के बारे में स्पष्ट किया कि पंजाब में पहले से दी जा रही सभी बिजली योजनाएं जारी रहेंगी, बल्कि इसके साथ साथ पंजाब वासियों को 300 यूनिटें मुफ्त मिलेंगी। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने 2022 में आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने पर सूबे के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई और हर महीने 300 यूनिट मुफ़्त बिजली देने का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि पंजाब के मौजूदा उपभोक्ताओं जैसे एस.सी, बी.सी, बीपीएल परिवार और स्वत्रंता सेनानी आदि को हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ़्त की सुविधा मिल रही है, इन सभी उपभोक्ताओं को अब 300 यूनिट बिजली मुफ़्त मिलेगी, केवल 300 यूनिट से ज़्यादा का ही बिल लिया जायेगा। इस तरह अगर कोई उपभोक्ता एक महीनों में 350 यूनिट का प्रयोग करता है तो उससे केवल फालतू 50 यूनिटों का ही बिल वसूल किया जाएगा। उपभोक्ताओं के लिए पहली 300 यूनिट पूरी तरह मुफ्त हैं।जबकि अन्य उपभोक्ताओं जिनको मौजूदा समय में कोई बिजली माफी का लाभ नहीं मिलता उनको भी प्रति माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी, परन्तु अगर इस श्रेणी का उपभोक्ता प्रति महीने 300 यूनिट से ज़्यादा बिजली का प्रयोग करता है तो उससे पूरी खप्त का बिल भाव 350 यूनिट की रक़म वसूली जायेगी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …