नहरू युवा केंद्र अमृतसर ने स्वच्छता पन्द्रवाड़ा मनाया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,17 अगस्त —नहरू युवा केंद्र अमृतसर, युवा मामले और खेल मंत्रालय भारत सरकार ने सुसत के विकास ब्लाकों में अलग -अलग यूथ क्लबों और रास्टरी यूथ वलंटियरें और स्थानिक जनता के सहयोग के साथ 1अगस्त 2021 से 15 अगस्त 2021 तक पूरे ज़िले में स्वच्छता पन्द्रवाड़ा चलाया।
ज़िला युवा अधिकारी अकांशा महावरिया ने बताया कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का स्वप्न देखा था, उस में न सिर्फ़ राजनैतिक आज़ादी थी बल्कि एक स्वच्छ और खुशहाल भारत का स्वप्न भी था। राष्ट्र पिता के इस सपने को साकार करन के उद्देश्य के साथ भारत में यह मुहिम चलाई जा रही है।
इस की सुरूआत नहरू युवा केंद्र अमृतसर ने पोस्टर लांच करके और अपने कर्मचारियों साथ साथ रास्टरी यूथ वलंटियरों के साथ स्वच्छता की कसम उठा कर की।

इस कड़ी में, नहरू युवा केंद्र अमृतसर के लेखा और प्रोगराम सहायक, रोहल कुमार कट्टा ने बताया कि नहरू युवा केंद्र अमृतसर द्वारा इस साल स्वच्छता पन्द्रवाड़ा प्रोगराम के अंतर्गत, नौजवान सर्कल, यूथ वलंटियरें और स्थानिक लोगों के सहयोग के साथ लोगों को कसम उठानी चाहिए। स्वच्छता की गतिविधियों जैसे जागरूकता मुहिम, घर घर मुहिम, रैली, प्रभात फेरी, आस आसपास के क्षेत्र की स्वच्छता मुहिम, दीवार लेखन, ज्ञान मुकाबले और लोगों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने यह भी बताया कि नहरू युवा केंद्र अमृतसर यूथ क्लब स्वराज स्पोर्टस क्लब अजनाला, महाराजा रणजीत सिंह यूथ क्लब घोनेवाल, यूनाइटिड स्पोर्टस क्लब तरसिका, स्पोर्टस क्लब माध रईआ, संत आत्मा सिंह स्पोर्टस क्लब बुआ नंगली हरसा चीना, गुरू तेग़ बहादुर स्पोर्टस क्लब बाबा बकाला, सहीद बाबा जीवन सिंह लेडीज स्पोर्टस क्लब अटारी, यूथ क्लब भीलोवाल पक्का चोगावें नेसनल यूथ वालंटियर लवप्रीत, ब्रजेस, सूरज, अर्जुन, रबीसा, समसेर, महकदीप कौर, नीलू, प्रताप, सतनाम, मनजिन्दर कौर, हरजिन्दर, नरिन्दर, अमनप्रीत कौर, जुगराज ने प्रोगराम को ज़िला अमृतसर के अपने विकास ब्लाकों में ज़ोरदार ढंग के साथ आयोजित किया और नौजवानों को साफ़ रखने और दूसरों को भी प्रेरित करने का प्रण लिया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …