डिप्टी कमिश्नर ने कैंपों का अचानक किया दौरा, फस्ट टाईम वोटरों के साथ की बातचीत

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर,8 नवम्बर: ज़िला प्रशासन की तरफ से लगाए गए दो दिवसीय बूथ स्तरीय विशेष कैंपों में 15723 वोटरों ने इन कैंपों में भाग लिया । यह कैंप आगामी विधान सभा मतदान 2022 के लिए वोटरों को उनके नामों की तस्दीक, नई रजिस्ट्रेशन, वोटर विवरण में बदलाव और वोटर आईडी कार्डों में दरुसती की सुविधा देने के लिए लगाए गए थे।

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि वोटरों की सुविधा के लिए बूथ स्तर अधिकारियों (बी.एल.ओज़) की तरफ से लगातार दूसरे दिन जिले भर के सभी 1974 पोलिंग बूथों पर यह कैंप लगाए गए, जिनमें फिल्लौर विधान सभा हलके में 242 बूथ, नकोदर में 252, शाहकोट में 250, करतारपुर में 228, जालंधर पश्चिमी में 183, जालंधर केंद्रीय में 190, जालंधर उत्तरी में 196, जालंधर कैंट में 216 और आदमपुर विधान सभा हलके में 217 बूथ शामिल है।

थोरी ने बताया कि इन कैंपों को लोगों ने भारी प्रोत्साहन दिया। कुल 15723 लोगों ने अलग -अलग सेवाओं के लिए इन कैंपों में भाग लिया, जिनमें 9008 लोगों ने वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड होने के लिए अप्लाई किया, जबकि 3426 की तरफ से फार्म 7, 2932 की तरफ से फार्म 8, 317 की तरफ से फार्म ए और 196 की तरफ से फार्म 6 भरे गए। इनमें से 18 से 19 साल की आयु के 3830 युवाओं की तरफ से वोटों के लिए अप्लाई किया गया, जो कि पहली बार मतदाता बन रहे है। डिप्टी कमिश्नर ने सरकारी कन्या सीनियर सकैंडरी स्कूल नेहरू गार्डन मं8 लगाए गए विशेष कैंप का दौरा किया, जहाँ उन्होंने युवा वोटरों के साथ बातचीत की और उनको अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्रीय प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। इन कैंपों दौरान तैनात स्टाफ की तरफ से लोगों को फार्म भरने में सहायता प्रदान की गई, जिससे वह लोकतंत्रीय प्रक्रिया में हिस्सा लेने के योग्य हो सकें। सम्बन्धित हलकों के मतदाता रजिस्ट्रेशन अधिकारियों (ई.आर.ओज़.) और सहायक मतदाता रजिस्ट्रेशन अधिकारियों (ए.ई.आर.ओज़.) की तरफ से भी पोलिंग बूथों का दौरा किया गया और चल रही प्रक्रिया सम्बन्धित लोगों के साथ बातचीत की गई।

थोरी ने लोगों को देश की लोकतंत्रीय प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार बनने के लिए इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि यह कैंप देश में लोकतंत्रीय प्रणाली को और मज़बूत करने में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि कैंप प्रत्येक योग्य वोटर को वोटर सूची में शामिल करने को यकीनी बनाने के लिए लगाए जा रहे है।
ज़िक्रयोग्य है कि नए योग्य वोटर नैशनल वोटर सर्विसिज पोर्टल (NVSP) के द्वारा भी स्वंय को आनलाइन रजिस्टर कर सकते है। उन्होंने कहा कि जिले भर में 20 और 21 नवंबर को और कैंप लगाए जाएंगे और लोगों को इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …