विद्यार्थियों के स्किट, वाद -विवाद, लेख और कविता मुकाबले करवाए जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 9नवम्बर : ज़िला बाल भलाई काऊंसिल, जालंधर की तरफ से बाल दिवस सम्बन्धित सालाना ज़िला स्तरीय समागम 16 नवंबर, 2021 को सुबह10 बजे रेड क्रास भवन, लाजपत नगर, जालंधर में करवाया जा रहा है।

               इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए आनरेरी सैक्ट्री रंजना बांसल ने बताया कि समागम दौरान स्कूली बच्चों के स्किट, वाद -विवाद, लेख और कविता मुकाबले करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि’आनलाइन स्कूलों के अनुभव'(Experiences of Online Schools) विषय पर स्किट मुकाबले करवाए जाएंगे, जिस के लिए समय सीमा 3-4मिनट होगी और 3-4बच्चे स्किट में हिस्सा ले सकते है । उन्होंने बताया कि 12 -16 आयु वर्ग के विद्यार्थी इस मुकाबले में भाग ले सकते हैं।

               इसी तरह’विद्यार्थियों पर कोविड के प्रभाव'(Effects of COVID on Students) विषय पर वाद -विवाद मुकाबले करवाए जाएंगे, जिस के लिए 3मिनट का समय दिया जायेगा और इस मुकाबले में 8-12 आयु वर्ग के विद्यार्थी भाग ले सकते है।लेख मुकाबले’हम महामारी से क्या शिक्षा'(What we Learnt from the Pandemic) विषय पर करवाए जाएंगे, जिसके लिए शब्द सीमा 300 शब्द होगी। लेख लिखने के लिए प्रत्योगियों को एक घंटे का समय दिया जायेगा और विद्यार्थी मुकाबले के लिए कार्ड बोर्ड अपने साथ ले कर आऐंगे। इस मुकाबले में 16 -18 आयु वर्ग के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं।

               इस के इलावा’हम कोविड दानव के साथ कैसे लड़ सकते हैं'(How can we fight with the demon COVID) विषय पर कविता मुकाबला करवाए जाएंगे, जिस के लिए समय सीमा 2-3मिनट होगी। इस मुकाबलो में 6-8 आयु वर्ग के विद्यार्थी भाग ले सकते है ।स्किट मुकाबले को छोड़ कर हर मुकाबले में प्रति स्कूल सिर्फ़ एक बच्चा ही भाग ले सकता है।

               आनरेरी सैक्ट्री ने आगे बताया कि सभी मुकाबलों के लिए माध्यम पंजाबी होगा और लेख रचना के लिए शीट काऊंसल की तरफ से  दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि सभी मुकाबलों के लिए एंट्री फ़ीस 100 रुपए प्रति स्कूल है और 15 नवंबर, 2021 तक रेड क्रास भवन, लाजपत नगर, जालंधर में रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …