डिप्टी कमिशनर ने डी.पी.आई.आई.टी. को 476.97 लाख की अपनी पहली किस्त जारी करने की अपील की

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 7जनवरी: डिपटी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज डिपार्टमैंट फार परमोशन आफ इंडस्ट्री और इंटरनल ट्रेड (डी.पी.आई.आई.टी.), को कामन इफलूऐंट ट्रीटमेंट पलांट की अपग्रेडेशन के लिए ऐस.पी.वी. को अपनी पहली किस्त जारी करने की अपील की जिससे इस प्राजैकट को बिना किसी देरी से शुरू करवाया जा सके ।

डिप्टी कमिशनर -कम -चेयरमैन, अंतरिम समिति, पंजाब इफलूऐंट ट्रीटमेंट सोसायटी (पी.ई.टी.ऐस) फार टैनरीज़ ने अधिक सचिव, डी.पी.आई.आई.टी. राजीव सिंह ठाकुर की अध्यक्षीय नीचे टैनरी सी.ई.टी.पी. अपग्रेडेशन प्राजैकट की प्रगति की समीक्षा सम्बन्धित वीडियो कानफरंसिंग के द्वारा हुई मीटिंग में हिस्सा लेती बताया कि ऐस.पी.वी. को पहली किस्त जारी करन ख़ातिर डी.पी.आई.आई.टी. को सिफ़ारशें करन के लिए सैंट्रल लैदर रिर्सच इंस्टीट्यूट (सी.ऐल.आर.आई.), चेनयी की तरफ से माँग गई सारी जानकारी मुहैया करवा दी गई है जिससे सी.ई.टी.पी. दे अपग्रेडेशन प्राजैकट को बिना किसी देरी से शुरू किया जा सके ।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि सूबा सरकार की तरफ से 102.21 लाख रुपए की अपनी पहली किस्त के हिस्के तौर पर पहले ही 153 लाख रुपए जारी किये जा चुके हैं, जिस में से 143.80 लाख रुपए का प्रयोग ऐस.पी.वी. की तरफ से हाईकोर्ट के हुक्मों की पालना के अंतर्गत मिक्सिंग -कम -डाईल्यूशन टेक के निर्माण के लिए की गई है। इसी तरह लाभपातरियें (इंडस्ट्री) की तरफ से अपने हिस्के बनते 102.21 लाख रुपए के अंतर्गत अगस्त, 2021 में 102.84 लाख जमा करवाए गए हैं। उन्होंने सी.ई.टी.पी. प्राजैकट को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए डी.पी.आई.आई.टी. को ऐस.पी.वी. को 476.97 लाख की अपनी पहली किस्त जारी करने की अपील की जिससे सी.ई.टी.पी. के प्रवानित अपग्रेडेशन प्राजैकट को लागू किया जा सके। इस मौके पर ऐस.पी.वी के नोडल अफ़सर और पी.ई.टी.ऐस फार टैनरीज़ के प्रशासकी अधिकारी के.सी. डोगरा भी मौजूद थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …