पी.टी.ज़ैड कैमरे डी.सी. दफ़्तर से किये जा सकते हैं संचालित

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 21 जनवरी: पंजाब विधान सभा चुनाव दौरान किसी भी अनअधिकारित राजनीतिक गतिविधी पर नजर रखी जा रही है। ज़िला प्रशासन की तरफ से 9विधान सभा हलकों में चलाए जा रहे 27 जी.पी.एस. और 360 डिगरी कैमरों के साथ लैस व्हीकलों के द्वारा फ्लाइंग स्कवाड टीमों की तरफ से की जा रही निगरानी की आज डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने समीक्षा की। 

स्थानीय ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में अपने दफ़्तर से इन वाहनों की आनलाइन समीक्षा दौरान डिप्टी कमिशनर ने बताया कि पैन टिलट ज़ूम कैमरों के साथ लैस यह वाहन 24 घंटे अपने -अपने हलकों में चुनाव गगगगतिविधियों पर नज़र रख रहे है। उन्होंने बताया कि इन वाहनों के द्वारा चुनाव विवरण की किसी भी प्रकार की उल्लंघना पर नज़र रखी जा रही है और किसी भी उंल्लघना को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई राजनीतिक पार्टी या उम्मीदवार आदर्श चुनाव सहिंता का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके ख़िलाफ़ भारतीय चुनाव आयोग के आदेशों अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जालंधर ज़िले के 9विधान सभा हलकों में 9-9 उड़ने दस्ते तैनात किए गए है,जिनमें 3-3 टीमें ऐसे वाहनों वाली है, जिन पर जी.पी.एस. और कैमरे लगे हुए है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के एक वाहन में तीन कर्मचारी तैनात है, जिनमें आपरेटर, पुलिस कर्मचारी और चालक शामिल हैं, जो अपने -अपने रिटर्निंग अधिकारी के दफ़्तर के साथ तालमेल में रहते है ताकि ज़रूरत पड़ने पर तुरंत जानकारी दी जा सके। उन्होंने कहा कि इन टीमों की तरफ से चुनाव दौरान आदर्श चुनाव सहिंता के उल्लंघन और ग़ैर -कानूनी राजनीतिक गतिविधियों पर पूरी चौकसी के साथ नज़र रखी जाएगी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …