नरेंद्र मोदी ने जालंधर के मीधांश को दिया गया प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार -2022

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 26 जनवरी: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जालंधर के मीधांश कुमार गुप्ता को सूचना प्रौद्यौगिकी के क्षेत्र में नई खोज और सामाजिक सेवा के क्षेत्र में शानदार सेवाओं के लिए राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार -2022 के साथ सम्मानित किया ।

                प्रधानमंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से वर्चुअल ढंग के द्वारा देश के 29 बच्चों को अवार्ड देने मौके 6 बच्चों के साथ विशेष तौर पर बातचीत भी की गई, जिनमें मीधांश भी अपने माता -पिता सहित शामिल था। पंजाब में से इस अवार्ड के लिए चुने गए अकेले मीधांश को नए अविष्कार और सामाजिक सेवा के क्षेत्र में बेमिसाल कार्य करने के लिए बाल शक्ति पुरुस्कार -2022 के साथ सम्मानित किया गया, जिसमें मैडल, एक लाख रुपए का नकद इनाम और प्रशंसा के लिए डिजिटल सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

                देश के 6 बहादुर बच्चों के साथ बातचीत करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे बच्चे साकारात्मक और अपेक्षित बदलाव लाने में अहम भूमिका निभा सकते है, जिसकी समाज को सख़्त ज़रूरत है।

डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी और अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन ने मीधांश और उसके पारिवारिक सदस्यों को इस विलक्षण प्राप्ति के लिए मुबारकबाद देते हुए कामना की कि भविष्य में भी मीधांश कामयाबी की नई बुलंदियो को छू कर समाज और लोग भलाई कामों में आगे रहे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल ढंग के साथ बातचीत करते हुए मीधांश ने बताया कि उसने 5 साल की आयु में ही अविष्कार करने की शुरूआत की और नतीजे के तौर पर 9 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय रिकार्ड के लिए उसका नाम इंडिया बुक्क आफ रिकार्डस में दर्ज कर लिया गया था क्योंकि वह सबसे छोटा वैबसाईट डिवैलपर था। उसने अपनी प्रोफेशनल वैबसाईट 21stjune.com तैयार की थी, जिसकी शुरूआत भी अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के मौके हुई थी। उसने बताया कि कोरोना महामारी दौरान भी उसकी सेवाएं बेमिसाल रही और जनता कर्फ़्यू शुरू होने से दो दिन पहले ही उसने अपना पोर्टल www.coronafreeworld.com लांच किया, जहाँ कोरोना के साथ सम्बन्धित हर किस्म की जानकारी आदि उपलब्ध थी, जिससे उसे पंजाब सरकार की तरफ से भी प्रशंसा सर्टिफिकेट दिया गया था।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …