.पहले पंजाब के लोगों के पास विकल्प नहीं था, इस बार भगवंत मान के रूप में उन्हें इमानदार विकल्प मिल गया है: अरविंद केजरीवाल

फिल्लौरआदमपुर(जालंधर), 28 जनवरी: आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”आज पंजाब को सबसे ज्यादा जरुरत एक ईमानदार सरकार की है। ईमानदार सरकार ही पंजाब से भ्रष्टाचार और माफिया खत्म कर सकती है और राज्य को आगे ले जा सकती है। इसीलिए हमने पंजाब को एक कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री उम्मीदवार दिया है। हमने चुन-चुन कर ईमानदार और योग्य लोगों को टिकट दिया है। भगवंत मान एक कट्टर ईमानदार नेता हैं। आठ साल सांसद से रहने के बावजूद किराए के घर में रहते हैं। पंजाब को भगवंत मान जैसा ही इमानदार मुख्यमंत्री चाहिए।”

शुक्रवार को आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल और पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान जालंधर के फिल्लौर और आदमपुर पहूंचे। केजरीवाल और भगवंत मान ने दोनों जगहों पर ‘जनता के साथ संवाद कार्यक्रम’ किया और लोगों की समस्याएं व सुझाव जानें। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर के अधूरे सपनों का जिक्र कर कहा, ”मैं बाबा साहब का बहुत बड़ा भक्त हूं। उनकी रोज पूजा करता हूं। बाबा साहब की इच्छा थी कि देश के हर बच्चे, चाहे वह गरीब हो अमीर, सबको अच्छी शिक्षा मिले। लेकिन 70 साल बाद भी उनका सपना आज तक पूरा नहीं हो पाया है। हमने बाबा साहब के सपनों को पूरा करने की कसम खायी है। दिल्ली में हमारी सरकार सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर उनके सपनों को पूरा कर रही है।” 

केजरीवाल ने विश्व विख्यात वैज्ञानिक आइंसटीन के एक कथन का जिक्र करते हुए कहा, ”एक बार आइंस्टीन ने महात्मा गांधी के बारे में कहा था कि आने वाली पीढ़ियां यकीन नहीं करेगी कि इस धरती पर महात्मा गांधी जैसा व्यक्ति भी पैदा हुआ था। हम आइंस्टाइन के इस कथन को आने वाली पीढ़ियों को बाबा साहब आंबेडकर के लिए कहना चाहता हूं। इसीलिए हमने 26 जनवरी को दिल्ली में ऐलान किया है कि कि अब दिल्ली के किसी भी सरकारी दफ्तर में मुख्यमंत्री की जगह बाबा साहब आंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की तस्वीर लगेगी। अगले कुछ दिनों में हम भगवंत मान के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब के लिए भी ऐसी घोषणा करेंगे।”केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से अपील की और कहा, ”इस बार जब आप वोट देने जाएं तो पहले बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की तस्वीर के सामने बैठकर एक बार सोचें कि अगर बाबा साहब आज जिंदा होते तो वह रेत माफिया और नशा माफिया चलाने वाले को वोट देतें। क्या वह बेईमान और भ्रष्ट नेताओं के वोट देतें। ईमानदार और योग्य लोगों को अपना प्रतिनिधि चुनना ही बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।” पंजाब की हॉट सीट अमृतसर पूर्व में कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की चुनावी लड़ाई पर केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की जनता इस बार लोगों को रौंदने वाले बड़े राजनीतिक हाथी को नहीं, आम आदमी को चुनेगी। मालूम हो कि अमृतसर पूर्व से जीवनज्योत कौर आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार है। जीवनज्योत कौर साधारण परिवार से हैं। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर रेत माफिया के आरोप है। अकाली दल के नेताओं पर ड्रग माफिया के आरोप हैं। दोनों पार्टियों की सरकार ने पंजाब में माफिया शासन चलाया और मिलकर पंजाब को लूटा। पहले पंजाब के लोगों के पास अच्छा विकल्प नहीं था। इसीलिए लोग अकाली दल से धोखा खाकर कांग्रेस को वोट देते थें और कांग्रेस से धोखा खाकर अकाली को। इस बार भगवंत मान के रुप में पंजाब के लोगों को एक ईमानदार विकल्प मिल गया है। एक बार मेरी और भगवंत मान की जोड़ी को मौका देकर देखो। हम पंजाब को फिर से पहले की तरह रंगला पंजाब बनाएंगे और लोगों के जीवन में खुशहाली लाएंगे। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आप पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने पंजाब की कृषि और किसानों की समस्याओं पर बोलते हुए कहा कि हमारे पास किसानों के लिए योजना तैयार है। आप सरकार पंजाब से सभी तरह के कृषि माफियाओं को खत्म करेगी। किसानों और आढ़तियों के बीच के रिश्ते को मजबूत बनाकर दोनों के सभी संशय और समस्याओं को दूर करेगी और किसानों को खेती में नुकसान नहीं होने देगी। मंडी के अंदर ट्राली पहुंचते ही अनाज की सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। बारिश, आंधी या किसी अन्य वजहों से अगर अनाज को मंडी में कोई भी नुकसान होता है तो उसका वहन सरकार करेगी एवं मंडी में अनाज पहुंचने के 24 घंटे के भीतर किसानों को फसलों का पूरा भुगतान होगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …