वोटरों को जागरूक करने के लिए चलाई गई मोबाइल वैन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,1 फरवरी : पंजाब विधान सभा मतदान के चलते वोटरों को जागरूक करने के लिए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से अलग – अलग स्थानों पर प्रोगराम बनाऐ जा रहे हैं। इस लड़ी के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए एक मोबाइल वैन चलाई गई, जिसको डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेरा (आई.ए.ऐस्स.) ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर डिप्टी कमिशनर ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया दौरान वोटरों को अधिक से अधिक जागरूक करने में यह मोबाइल वैन बहुत सहायक होगी।

इस मौके पर बोलते सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फील्ड प्रचार अफ़सर गुरमीत सिंह (आई.आई.ऐस्स.) ने कहा कि मतदान दौरान वोट डालना हर नागरिक का अधिकार है। इस लिए हर व्यक्ति को अधिक चढ़ कर वोटों में हिस्सा लेना चाहिए। किसी भी लोकतंत्र को तब ही मज़बूत लोकतंत्र कहा जाता है, जब उस देश के नागरिक अपने अधिकारों प्रति जागरूक होने।सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आऊटरीच ब्यूरो की तरफ से अमृतसर में चलाई गई यह मोबाइल वैन अमृतसर में जागरूकता अभ्यान के बाद तरनतारन पहुँचेगी, जहाँ गाँव – गाँव जा कर लोगो को जागरूक किया जायेगा। बहरहाल मतदान दौरान चलाई गई इस पाँच दिनों मुहिम को लोगों की तरफ से भी अच्छा स्वीकृति मिल रहा है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …