वैक्सीन के द्वारा ही कोविड -19 की भयानक महामारी पर लगाई जा सकती है रोक: ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 05 फरवरी: ज़िलाधीश ने ज़िले में कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र ज़िला निवासियों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोस लगवाने की अपील की है। ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में सेहत विभाग के आधिकारियों के साथ वैकसीनेशन की प्रक्रिया का जायज़ा लेने के लिए की मीटिंग को संबोधन करते ज़िलाधीश ने बताया कि ज़िले में करोना के अजय भी नये केस आ रहे हैं।

उन्होंने कहा 04 फरवरी तक ज़िले में एक्टिव मामलों की संख्या 973 हो चुकी है। उन्होंने बताया कि ज़िले में योग्य जनसंख्या 1840853 है और पहली डोज़ लेने वालों की संख्या 1738398 हो चुकी है, जब कि दूसरी डोज़ लेने वालों की संख्या 1131398 है। उन्होंने बताया कि अब तक 58808 कोरोना केस सामने आए, जिन में से 1667 मौतें हुई, जो कि बड़ा संख्या है। इस लिए ज़रूरी है कि सभी योग्य नागरिक कोविड की वैक्सीन की दोनों डोस लगवाये क्योंकि वैक्सीन के द्वारा ही कोविड -19 की भयानक महामारी और जिन्होंने ने पहली डोस भी नहीं लगवाई है, वह पहली डोस का टीका तुरंत लगवाए। उन्होंने कहा कि कोविड का नया वैरीऐंट तेज़ी के साथ फैलता है और यदि हम वैक्सीन नहीं लगवाते तो अपने साथ के साथ अपने परिवार और सभी समाज के लिए ख़तरा बनते हैं।
उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपना नैतिक फ़र्ज़ समझते हुए वैक्सीन ज़रूर लगवाये। इस के बिना सरकारी और प्राईवेट दफ्तरों में आधार मास्क के आने वालों को कोई सेवा नहीं मिलेगी।

Check Also

रग्बी लीग अमृतसर में आयोजित होगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितम्बर; अमृतसर में युवा एवं खेल मंत्रालय और भारतीय खेल …