आदमपुर चार -मार्गीय प्राजैकट के अंतर्गत 121 एक्वायर निर्माण को हटाने की प्रक्रिया शुरू

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 25 फरवरी : नैशनल हाईवे नंबर 70 पर चल रहे चार -मार्गीय प्राजैकट की रफ़्तार में तेज़ी लाने के लिए ज़िला प्रशासन जालंधर की तरफ से आज आदमपुर फ्लाईओवर के निर्माण के लिए 650 मीटर ज़मीन के हिस्से में आती 121 ऐकुआइर निर्माण /ढांचों को हटाने की प्रक्रिया की शुरुआत की गई।

डिप्टी कमिशनर जालंधर घनश्याम थोरी ने इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि इस चार मार्गीय प्राजैकट के अंतर्गत नैशनल हाईवेज अथारटी आफ इंडिया (ऐन.ऐच.ए.आई.) की तरफ से ज़मीन का यह 650 मीटर हिस्सा एक्वायर किया गया है, जहाँ फ्लाईओवर बनाने का काम चल रहा है।उन्होंने आगे कहा कि ज़मीन एक्वायर करने की प्रक्रिया के अंतर्गत प्रशासन की तरफ से 33.63 करोड़ रुपए की राशि जारी की जा चुकी है ,परन्तु कुछ नाजायज क़ब्ज़ा करने वालो की तरफ से कब्ज़ा नहीं छोड़ा जा रहा।

उन्होंने यह भी बताया कहा कि इस सम्बन्धित कम्पीटैंट अथारटी आफ लैड्ड ऐक्यूजीशन की तरफ से 15 अक्तूबर 2022 को अखबारों में जनतक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें ज़मीन मालिकों को 60 दिनों के अंदर एक्वायर की ज़मीन को खाली करने के लिए कहा गया था। इसी तरह सम्बन्धित इलाको में कई अनाऊंसमैंट भी की गई थी ,परन्तु कबज़ाधारको की तरफ से इनको खाली नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि अब ज़िला प्रशासन की तरफ से इन 121 निर्माण को तोड़ने  का काम शुरू कर दिया गया है।डिप्टी कमिशनर ने यह भी बताया कि अब तक इस तरह की  41 निर्माण को हटा दिया गया है ,जबकि दूसरे ख़िलाफ़ कार्यवाही जारी है। उन्होंने बताया कि निर्माण को हटाने के बाद ज़मीन नैशनल हाईवे अथारटी आफ इंडिया (ऐन.ऐच.ए.आई.) को सौंप दी जायेगी जिससे अथारटी यहाँ फ्लाईओवर के चल रहे निर्माण को बिना किसी रुकावट के पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि इस प्राजैकट के समय पर पूरा होने के साथ न सिर्फ़ जालंधर के यात्रियों बल्कि हिमाचल प्रदेश और साथ लगते दूसरे राज्यों के लोगों को भी यहाँ से निकलने समय बड़ी सुविधा मिलेगी।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …