मुख्य सचिव को ज़िला प्रशासन की तरफ से प्रोजैक्टों को समय पर पूरा करने के लिए उठाए जा रहे कदमों से करवाया अवगत

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 1 मार्च : डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज आधिकारियों को ज़िला जालंधर के साथ सम्बन्धित हाईवे प्रोजैक्टों के लिए ज़मीन एक्वायर करने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा ,जिससे इन मेगा प्रोजैक्टों को निर्धारित समय में पूरा किया जा सके।

मुख्य सचिव अनिरुध् तिवाड़ी की अध्यक्षीय में हुई एक वर्चुअल समीक्षा बैठक में हिस्सा लेते हुए डिप्टी कमिशनर ने उनको अमृतसर जामनगर आर्थिक गलियारे के अमृतसर -बठिंडा सैकशन, दिल्ली -अमृतसर -कटरा ऐकसप्रैसवे फेज -1, छह मार्गीय (ग्रीनफील्ड) जालंधर बाइपास और चारों मार्गीय जालंधर -होश्यारपुर मार्ग सहित ज़िले में पड़ते सभी हाईवे प्रोजैक्टों की ताज़ा स्थिति के बारे में अवगत करवाया।

उन्होंने कहा कि यह सभी प्राजैकट नोटीफिकेशन से ले कर अवारड की बाँट तक के अलग -अलग पड़ावों पर है और सारी प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने सम्बन्धित कम्पीटैंट अथारटीज़ आफ लैड्ड ऐकूज़ीशनल (सी.ए.एल.ए.) को इन प्रोजैक्टों के साथ सम्बन्धित अवार्ड की घोषना, बाँट और नैशनल हाईवे अथारिटी को ज़मीन सौंपने के काम में तेज़ी लाने के लिए कहा ,जिससे इन मेगा प्रोजैक्टों को निर्धारित समय में पूरा करने को यकीनी बनाया जा सके।

जालंधर -होश्यारपुर चार मार्गीय प्राजैकट के बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर ने बताया कि प्रशासन की तरफ से एक्वायर की ज़मीन का कब्ज़ा लिया जा रहा है और हाईवे के निर्माण के लिए ज़मीन लोग निर्माण विभाग (सैंट्रल डिवीज़न) को मुहैया करवाई जा रही है।उन्होंने आगे बताया कि 121 निर्माण /ढांचों को तोड़ने की कार्यवाही कुछ दिन पहले शुरू की गई थी और बाकी का कब्ज़ा भी जल्दी ही ले लिया जायेगा। इसी तरह अन्य प्रोजैक्टों के लिए भी समर्थ अथारिटी की तरफ से ज़रुरी कदम उठाए गए है और उनकी तरफ से ख़ुद इन प्रोजैक्टों की प्रगति की निगरानी की जा रही है।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़मीन एक्वायर करने, ज़मीन मालिकों को अवार्डों की अदायगी, हाईवे अथारिटी को ज़मीन के तबादले सम्बन्धित काम पूरे ज़ोरों के साथ चल रहा है और इन कामों को निर्धारित समय में पूरा किया जाएगा। ज़िला प्रशासन की तरफ से इन सभी हाईवे प्रोजैक्टों को प्राथिकमता दी जा रही है क्योंकि यह हाईवे प्राजैकट जहाँ ट्रैफ़िक समस्याओं को दूर करेंगे और लोगों को और जिलों में तेज़ी के साथ पहुँच प्रदान करेंगे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …