डा.ओबराए के यतनों के सदका66 साल के गुरदेव सिंह का मृतक शरीर दुबई से वतन पहुँचाया

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 3 मार्च : – खाड़ी मुल्कों में काम करने गए लोगों की हर मुश्किल घड़ी में रहबर बन सेवा रूपी मदद करने वाले दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला ट्रस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त डा.ऐस.पी.सिंह ओबराए के यतनों सदका कपूरथला ज़िलो के गाँव माना तलवंडी के साथ सबंधित 66 साला गुरदेव सिंह पुत्र उधम सिंह का मि्तक शरीर आज दुबई से श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा राजासांसी में पहुँचा।

इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डा.ऐस्स.पी.सिंह ओबराए ने बताया कि पारिवारिक सदस्यों से प्राप्त जानकारी अनुसार गुरदेव सिंह अपने परिवार के आर्थिक हालातों को बेहतर बनाने के लिए सन 1980 से दुबई में मेहनत कर रहा था और उस ने अपनी सख़्त मेहनत की वजह से यहाँ ट्रांसपोर्ट का बहुत बढ़िया कारोबार चला लिया था। जानकारी अनुसार जिस कंपनी में उस के ट्रक चलते थे, उस कंपनी का मालिक कंपनी बंद कर कर भाग गया था और गुरदेव सिंह अब बिना वीज़े से ही यहाँ रह रहा था।

उन्होंने बताया कि बदकिसमती के साथ बीती 22 फरवरी की सुबह को अचानक दिल का दौरा पड़ने साथ उस की मौत हो गई थी। इस घटना सम्बन्धित उन के साथ गुरदेव सिंह के सबंधियों ने संपर्क कर कर मृतक देह भारत पहुँचाने में सहयोग करने के लिए कहा था। जिस पर उन्होंने दुबई बीच वाले भारतीय दूतावास के सहयोग सदका सारी कागज़ी कार्यवाही मुकम्मल करवा कर गुरदेव सिंह के मृतक शरीर को दुबई से भारत भेजा है। इस समुच्चय कार्यवाही दौरान डा. ओबराए के निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल की भी विशेष भूमिका रही है। पीड़ित परिवार के साथ हवाई अड्डे और दुख सांझा करन पहुँचे ट्रस्ट के माझा ज़ोन के प्रधान सुखजिन्दर सिंह खोज,मनप्रीत संधू चमारिन,नवजीत सिंह घई,शिशपाल सिंह, परमिन्दर सिंह संधू ने बताया कि डा. ओबराए के यतनों सदका अब तक 292 बदनसीब लोगों के मि्तक शरीर उन के वारिसों तक पहुँचा जा चुके हैं। इस दौरान मृतक गुरदेव सिंह के भतीजे गुरदेव सिंह,भाई सुखमिन्दर सिंह और कुन्नण सिंह समेत दूसरे पारिवारिक सदस्यों ने उसकी मृतक देह ले कर आने के लिए बड़ा सहयोग करने पर डा.ऐस्स.पी.सिंघ ओबराए का तह दिल से धन्यवाद किया है।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …